पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:रैन बसेरा कबाड़ घर में तब्दील, कमरों में भरा सामान, लोगों के रुकने के लिए सुविधा नहीं

बीनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राउंड में रखी उपयोगी सामग्री भी होने लगी खराब, बाड़े में जहरीले सांप अपना घर बना चुके हैं

जरूरतमंद लोगों को रुकने के लिए बीच शहर वीरसावरकर वार्ड में बनाया गया रैन बसेरा अब कबाड़ घर में तब्दील हो गया है। कई सालों से कबाड़े की नीलामी नही होने के कारण यहां चप्पे-चप्पे में कबाड़ा भर चुका है।

हालात यह है कि नगर पालिका की अनदेखी के कारण कबाड़े के बीच में रखी उपयोगी सामग्री भी कबाड़ा होने लगी है। जिसकी नपा प्रशासन को तनिक भी चिंता नही है। वर्षों से एक ही स्थान पर पड़े कबाड़े में कई प्रकार के जीव जंतु अपना घर बना चुके है। जो आसपास रह वासियों के लिए भी खतरा बनता जा रहा है। कमरों में बिजली का सामान है तो ग्राउंड में कबाड़ा भरा होने के कारण इसका लाभ जरूरत मंदों को नहीं मिल रहा है।

शहर का कचरा भरने के लिए खरीदी गई कचरा गाड़ी, सूखा, गीला कचरा लेने वाली गाड़ी, सार्वजनिक स्थानों पर रखने वाले टॉयलेट, ट्रीगार्ड, नपा की पुरानी बोलेरो गाड़ी, सहित अन्य सामग्री कबाड़ा हो चुकी है। कई सामग्री ऐसी है कि जिसमें जंग लग कर वह खराब हो चुकी है और कई में पौधे भी निकल आए है। लोगों ने बताया कि इस कबाड़े में जहरीले सांप, नेवला और गोहरे अपना घर बना चुके है। जिससे क्षेत्र वासियों को खतरा बनता जा रहा है।

खाली टंकियों में बारिश का पानी, लार्वा का डर

नगर पालिका स्वास्थ्य के प्रति किस तरह उदासीन है यह भी रैन बसेरा में देखने को मिल जाएगा। कई केमिकल की खाली टंकी यहां रखी हुई है। जिनमें बारिश का पानी भरा हुआ है। ऐसे में इस साफ पानी में डेंगू का लार्वा पनप सकता है। जनगर पालिका की अनदेखी के कारण लोगों को कभी भी बड़ा नुकसान हो सकता है।

सीसीटीवी कैमरे भी बंद

रैन बसेरा की सुरक्षा के लिए जगह जगह लगाए गए सीसीटीवी कैमरा भी शोपीस बन कर रह गए है। ऐसे में यहां में रखी लाखों रुपए की सामग्री केबल चौकीदार के भरोसे है। इस संबंध में नगर पालिका प्रशासक एसडीएम अमृता गर्ग का कहना है कि इस संबंध में सीएमओ से बाद कर जल्द ही इसका निराकरण किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें