पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा:एसडीएम ने कहा- टैक्स न भरने वालों को नोटिस दें, नहीं मानें तो नल कनेक्शन काटें

बीना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने अधिकारियों, विभाग प्रमुखों की बैठक ली, स्वच्छता व सीएम हेल्पलाइन पर चर्चा

नगर पालिका में शुक्रवार को नगर पालिका द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक हुई, जिसमें एसडीएम प्रकाश नायक ने कर वसूली, स्वच्छता, सीएम हेल्प लाइन, शहर में फैली गंदगी, मुख्यमंत्री अधोसंरचना जैसे कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की। बैठक में उन्होंने निर्देशित किया कि जो कर दाता लंबे समय से टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं।

ऐसे बकायादारों को पहले नोटिस देकर नगर पालिका टैक्स जमा करवाएं, उसके बाद भी यदि बकायादार टैक्स जमा नहीं करते हैं तो ऐसे करदाताओं के नल कनेक्शन काट दें। इसके अलावा उन्होंने संपत्ति कर भी जमा करवाने को कहा है।

एसडीएम ने बैठक में अंडरब्रिज से नरसिंह मंदिर तक बने बाइपास मार्ग सहित शहर के अन्य वार्ड में फैली गंदगी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी से अपना कार्य सही तरीके एवं समय पर करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि निरीक्षण के दौरान किसी भी कर्मचारी की गलती पाई जाती है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

स्वच्छता पर समीक्षा करते हुए एसडीएम ने कहा कि शहर के सभी दुकानदारों से दुकानों में डस्टबिन रखवाने के लिए दुकानदारों को जागरूक करें जिससे शहर में गंदगी न फैले। यदि दुकानदार दुकान में डस्टबिन नहीं रखता है और दुकान का कचरा रोड या डिवाइडर पर डालता है तो उसके खिलाफ जुर्माना किया जाए। मानक के अनुरूप प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी जुर्माना कार्रवाई की जाए।

कामों में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए

मुख्यमंत्री अधोसंरचना प्रथम व द्वितीय चरण की समीक्षा में अंबेडकर तिराहा से मोतीचूर नदी पुलिया तक करीब 730 मीटर सड़क चौड़ीकरण कार्य की समीक्षा करते हुए, धीमी गति से चल रहे कार्य पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य की गति में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए। इसके अलावा पीएम स्वनिधि योजना, आवास योजना, स्वच्छ सर्वेक्षण 2021, एनयूएलएम, पेयजल, निर्माण कार्य अन्य जनताओं से जुड़ी योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने वार्डों में समय पर कचरा गाड़ी पहुंचाने के लिए भी निर्देश दिए।

स्वच्छ सर्वेक्षण में प्रदेश में नंबर एक हो बीना
नगर पालिका द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में जिले व संभाग में प्रथम स्थान प्राप्त किया था, मप्र में 13वीं तथा राष्ट्रीय स्तर पर 52 वीं रैंक हासिल की थी। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में बीना को मप्र में प्रथम रैंक प्राप्त करने के लिए भी निर्देशित किया गया। बैठक में सीएमओ रामवरण सिंह राजोरिया, इंजीनियर आंकाक्षा मिश्रा, इंजीनियर विवेक सिंह ठाकुर, इंजीनियर आकाश जैन, इंजीनियर गगन सूर्यवंशी, आरआई प्रताप यादव, सहित सभी विभागों के शाखा प्रमुख मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें