बरोदिया नोनागिर में पानी की समस्या:समाजसेवी घूमन सिंह ठाकुर निशुल्क कर रहे पानी सप्लाई, प्रतिदिन दे रहे 5 से 6 टैंकर

बीना9 दिन पहले

भीषण गर्मी में खुरई के कई जगह में लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी पानी की किल्लत के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। इसके अलावा पंचायतों के ओर से भी पानी के लिए कोई ठोस इंतजाम नहीं किए गए हैं।

इस समस्या को देखते हुए बरोदिया नोनागिर में एक छोटे से किसान घूमन सिंह ठाकुर ने बीड़ा उठाया और स्वयं निशुल्क टैंकर भेजकर लोगों को घर-घर पेयजल की सप्लाई कर सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

प्रतिदिन 5 से 6 टैंकर गांव में की जा रही सप्लाई

खुरई ब्लॉक की बड़ी ग्राम पंचायतों में शामिल बरोदिया नोनागिर में 20 वार्डों में ही पानी की समस्या बनी हुई हैं। गांव के घूमन सिंह ठाकुर ने बताया कि पानी की समस्या से ग्रामीण परेशान हो रहे थे। जिसको देखते हुए करीब 18 दिनों से गांव से करीब 3 किमी दूर कुएं से पानी भरकर पंचायत के सभी वार्डों में टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई कर रहे है।

उन्होंने बताया कि गांव के अधिकांश हैंडपंप बंद है। जिसके कारण मन ने बोला कि ग्रामीणों की मदद की जाए इसलिए प्रतिदिन 5 से 6 पानी के टैंकर भरकर वार्डों में सप्लाई कराते हैं। जिसमे टैंकर को चलाने के लिए प्रतिदिन करीब 13 लीटर डीजल पानी की सप्लाई करने में लग जाता हैं। जिसके लिए एक कर्मचारी है, जिसे प्रतिदिन 150 रुपए देते है।

पानी के इंतजाम से सभी लोग खुश

ग्रामीण इस्लाम खान, राशिद खान, दीपक जैन ने बताया कि यदि गांव के घूमन सिंह ठाकुर के ओर से पानी की व्यवस्था न कराई जाती तो ग्रामीणों को बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान होना पड़ता। गांव में नल जल योजना का पानी खराब आता है और वह भी केवल वार्ड 1 से लेकर 3 तक ही आता हैं।

फिरोज बी, राजकुमारी सेन, प्रमिला सेन, किरण साहू ने बताया कि इस भीषण गर्मी में भी ग्रामीणों को गांव के घूमन सिंह के ओर से टैंकर के माध्यम से पर्याप्त पानी उपलब्ध हो रहा है।

खबरें और भी हैं...