बीना-खुरई में मनाया स्वतंत्रता दिवस:उत्कृष्ट विद्यालय में विद्यार्थियों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति, कर्मचारियों को सम्मानित किया

बीना3 महीने पहले

कोरोना की वजह से दो सालों से स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम बड़े स्तर पर नहीं हो पा रहा था। सोमवार को बीना में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य आयोजन उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक एक में आयोजित किया गया। जनपद अध्यक्ष उषा राय ने ध्वजारोहण किया। विधायक महेश राय व नगरपालिका अध्यक्ष लता सकवार भी साथ में मौजूद थे। इसके बाद मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया। विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।

दो साल के बाद विद्यार्थियों में भी जोश देखने को मिला। देशभक्ति गीतों पर रंगारंग प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया। लोगों ने भारत माता की जयकारे और वंदे मातरम के नारे लगाए। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों और शासकीय विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आभार एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने किया। इसके अलावा नगर पालिका में विधायक महेश राय, तहसील कार्यालय में एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण किया।इसी के साथ शासकीय कार्यालयों में विभाग प्रमुखों ने ध्वजारोहण किया।

इनको किया गया सम्मानित

विधायक महेश राय, जनपद अध्यक्ष उषा राय, नपा अध्यक्ष लता सकवार और एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने विद्यार्थियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया। इनमें कक्षा दसवीं में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली रानी दांगी, कक्षा 12वीं में 95 प्रतिशत अंक लाने वाली शिखा दांगी को सम्मानित किया गया। कक्षा 10वीं एवं 12वीं में 100 प्रतिशत रिजल्ट देने वाले शिक्षक कोमल प्रसाद साहू, थाना बीना के द्वारा जनसेवा में धीरेंद्र तिवारी, थाना बीना के द्वारा बीमार पशुओं का उपचार करने पर राजेंद्र यादव, फील्ड पर तकनीकी सेवाओं के लिए नगर पालिका बीना की उपयंत्री शिक्षा दीक्षित, समय सीमा में पांच अमृत सरोवर तालाब निर्माण कराने पर जनपद पंचायत के उप यंत्री आरके ओझा और पंचायत के कार्य समय सीमा में पूर्ण कराने पर ग्राम पंचायत सचिव श्रीपाल को सम्मानित किया गया।

खुरई के शासकीय कार्यालयों सहित निजी संस्थानों में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस पर खुरई में जगह-जगह ध्वजारोहण किया गया। शासकीय कार्यालयों सहित निजी संस्थानों में तिरंगा झंडा फहराया गया। भारत के 75 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह झंडारोहण का कार्यक्रम किया गया। न्यायालय में द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश आशीष कुमार शुक्ला ने ध्वजारोहण किया। भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन ने किला गेट पर झंडावंदन किया। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह के कार्यालय में मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन व देशराज यादव ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ झंडावंदन किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने शिवाजी चौराहे पर पहुंचकर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। तहसील कार्यालय में एसडीएम मनोज चौरसिया ने ध्वजारोहण किया एवं सलामी ली। इस दौरान तहसीलदार इसरार अहमद खान सहित राजस्व विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे। नगर पालिका में सीएमओ दुर्गेश सिंह ने ध्वजारोहण किया। वन विभाग में रेंजर चंद्रभूषण सिंह व डिप्टी रेंजर ओपी बबेले, महिला बाल विकास विभाग में परियोजना अधिकारी विजय कोरी, उपजेल में एसडीएम मनोज चौरसिया एवं जेलर ब्रजेंद्र बहादुर सिंह, शहरी थाने में रावेंद्र सिंह चौहान, देहात थाने में नितिन पाल ने, सिविल अस्पताल में बीएमओ डॉ शेखर श्रीवास्तव सहित ग्राम सभी शासकीय व निजी स्कूलों और पंचायतों में भी झंडावंदन किया गया।

उत्कृष्ट कार्यों के लिए बीना तहसीलदार का सम्मान

सागर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में बीना तहसीलदार सतीश वर्मा को उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मान किया गया। उन्हें यह सम्मान राजस्व कार्यों के लिए दिया गया है। उन्हें यह सम्मान मुख्य समारोह में पधारे नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह, सांसद राज बहादुर सिंह, सागर विधायक शैलेंद्र जैन कलेक्टर के द्वारा प्रदान किया गया।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी सम्मानित

खुरई के तहसील परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस पर स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग और नगरपालिका के कर्मचारियों के द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने पर उन्हें एसडीएम मनोज कुमार चौरसिया, तहसीलदार इसरार अहमद खान, बीएमओ डॉ.शेखर श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार दिनेश चंदेल के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...