पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कृषि उपज मंडी:25 हजार रुपए मंडी शुल्क वसूल कर छोड़ी लाखों की मूंग से भरी संदिग्ध ट्राॅली

रहली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्व अमले को मंडी के पास लावारिस हालत में मिली थी मूंग की ट्राॅली

मंडी के पास राजस्व अमले को लावारिस हालत में मिली संदिग्ध मूंग से भरी ट्राॅली को महज 25 हजार रुपए मंडी शुल्क वसूल करने के बाद छोड़ दिया गया। जबकि ट्राॅली में लाखों रुपए कीमत की मूंग लदी थी तथा ट्रैक्टर चालक राजस्व अमले के पहुंचने की भनक लगने के कारण ट्रैक्टर छोड़ कर भाग गया था। आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह मूंग व्यापारी द्वारा मूंग खरीदी केंद्रों पर बेचने के लिए ले जाई जा रही होगी।

कृषि उपज मंडी परिसर में दो केंद्रों पर समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी की जा रही है। प्रशासन द्वारा मूंग खरीदी केंद्रों की निगरानी की जा रही है लेकिन उसके बावजूद भी केंद्रों पर गड़बड़ियां सामने आ रही हैं। जिम्मेवार विभागों के अधिकारियों द्वारा मध्य मार्ग निकलकर काले कारनामे करने वालों के मार्ग प्रशस्त किए जा रहे हैं। बुधवार शाम एक ऐसा ही मामला सामने आया। जिसमें राजस्व अमले को मंडी की ओर मूंग से लदी ट्राली जाने की सूचना प्राप्त हुई थी।

सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार इंजीनियर प्रतीक रजक अमले के साथ पहुंचे। अमले को आता देख चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर भाग गया। अमला ट्राॅली को पुलिस थाने ले गए। जहां पर ट्रैक्टर-ट्राॅली पर रखी मूंग का मालिक भी सामने आ गया। जिससे मंडी प्रशासन द्वारा महज 25 हजार रुपए का शुल्क वसूल कर लाखों रुपए कीमत की मूंग व ट्रैक्टर ट्राली को छोड़ दिया गया। इस मामले में अधिकारियों द्वारा पुलिस थाना परिसर का उपयोग तो किया गया लेकिन पुलिस को किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई।

थाना प्रभारी रोहित मिश्रा ने बताया कि राजस्व अमले द्वारा कोई लिखित जानकारी नहीं दी गई। नायब तहसीलदार प्रतीक रजक ने बताया कि मूंग से भरी ट्राॅली मंडी के पास मिली थी। जिसका शुल्क मंडी द्वारा लिया गया है। मूंग किसकी हैं कहा से कहा जा रही थी यह जानकारी नहीं है। मंडी विभाग को जानकारी होगी।

खबरें और भी हैं...