• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Bina
  • The Administration Demolished The Houses Coming Under The Overbridge Construction Work In Bina, The Action Continued Till Late Evening

चली जेसीबी:बीना में ओवरब्रिज निर्माण कार्य में आ रहे मकानों को प्रशासन ने गिराया, देर शाम तक चलती रही कार्रवाई

बीना18 दिन पहले

बीना से निकलने वाले ओवरब्रिज के बीच में आ रहे मकानों को प्रशासन ने जेसीबी मशीन की मदद से गिराया है। यह कार्रवाई शनिवार की शाम करीब 8 बजे तक चलती रही। जिसमें खुरई रोड, नई बस्ती के ओवरब्रिज निर्माण का कार्य कई महीनों से रुका हुआ था।

जिसमें ओवरब्रिज के बीच मे पड़ने वाले मकानों में जेसीबी मशीन चलाई गई। इसके अलावा नौगांव में शासकीय स्कूल की भूमि पर कब्जा कर मकान बनाने वाले का मकान तोड़ा।

खुरई रोड पर हुई सबसे पहले कार्रवाई

प्रशासन ने सबसे पहले खुरई रोड पर बन रहे ओवरब्रिज के बीच में आने वाले उमेश जैन व रवि जैन के मकानों को तोड़ा। जहां हाईकोर्ट के ओर से मुआवजा देने के बाद घर तोड़ने के आदेश को ताक पर रखकर प्रशासनिक आधिकारियों ने घर तोड़ दिए। प्रभावितों ने बीना न्यायालय की शरण ली हैं।

नई बस्ती में भी चली जेसीबी मशीन

नई बस्ती में बन रहे ओवरब्रिज निर्माण का काम भी कई महीनों से अधूरा पड़ा हुआ था। जहां प्रशासन ने नई बस्ती में पुरानी पुलिस चौकी वाली लाइन में कुछ मकानों के हिस्से अतिक्रमण में होने के कारण ओवरब्रिज की दीवार का निर्माण नहीं हो पा रहा था। प्रशासन ने अतिक्रमण में बने मकानों के हिस्से को गिराया।

खुरई रोड पर नाली का भी कराया निर्माण

खुरई रोड पर बन रहे ओवरब्रिज की एक तरफ की नाली जो अधूरी थी। प्रशासन ने जेसीबी मशीन की मदद से नाले की खुदाई का कार्य भी शुरू कर दिया है। वहां रहने वाले लोगों ने बताया कि जहां नाली खोदी जा रही है वह उनकी निजी जगह हैं।

स्कूल की जमीन पर बना मकान गिराया

प्रशासन की टीम ने नौगांव में स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण कर मकान बनाने वाले दयाचंद चौधरी के मकान को प्रशासन ने तोड़ दिया। इसके बाद जमीन स्कूल के सुपुर्द कर दी गई। करवाई में प्रमुख रूप से तहसीलदार सतीश वर्मा, नायब तहसीलदार राघवेंद्र पटेल, थाना प्रभारी कमल निगवाल, आरआई प्रेम प्रकाश गोस्वामी, अखिलेश तिवारी सहित पटवारी, नगरपालिका टीम और पुलिस की टीम मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...