पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:67 लाख की लागत से बने बायपास पर अंधेरा, डेढ़ किमी घूमकर जाना पड़ रहा

बीना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रैफिक कम करने बनाया था नरसिंह मंदिर से लेकर झांसी गेेट तक बायपास

शहर के ट्रैफिक को कम करने एवं शहर के कई वार्ड सहित कई गांव के लोगों की दूरी कम करने के मकसद से 67 लाख की लागत से बनाए गए 600 मीटर लंबे बाईपास पर बिजली के खंभे नहीं लगे होने के कारण रात के समय अंधेरा रहता है। जिस कारण रात के अंधेरे में डर के कारण इस मार्ग से निकलने वाले राहगीर घूम शहर से घूम कर निकलते है। जिससे उन्हें यह दूरी करीब 1 किमी अतिरिक्त तय करना पड़ती है।

रास्ते में कहीं बिजली के खंभे नहीं लगे

शहर के प्रताप वार्ड, मनोरमा वार्ड, मढ़िया वार्ड, प्रताप वार्ड, कानूनगो वार्ड सर्वोदय चौक चौक, इटावा क्षेत्र सहित कई ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए शहर के चक्कर से बच कर सीधे कुरवाई मार्ग पर पहुंचने एवं शहर के ट्रैफिक को कम करने के लिए नरसिंह मंदिर से लेकर झांसी गेेट तक करीब 600 मीटर लंबा एवं 5 मीटर चौड़ा बायपास रास्ते का निर्माण किया गया था।

लेकिन इस रास्ते के अधिकांश हिस्से पर बिजली के खंभे नहीं लगे है। मनोरमा वार्ड निवासी वीरेंद्र प्रजापति ने बताया कि बिजली के अभाव में रात के समय रास्ते पर अंधेरा हो जाता है वहीं सड़क के दोनों तरफ झाडि़यां लगी होने के कारण रात के समय यह सीधा रास्ता छोड़कर करीब डेढ़ किमी लंबे रास्ते से लोग आते जाते हैं।

चौराहे और अंडरब्रिज पर लगाया जाए सूचना बोर्ड

वहीं वीरेंद्र का कहना है कि झांसी गेट पर ओवर ब्रिज का काम चल रहा है। जिस कारण आए दिन वहां पर बड़ी-बड़ी क्रेनें काम करती रहती है। कार्य के दौरान गेट के पास जाम जैसे हालत बनते है और वाहन वहां पर खड़े रहते है। यदि सर्वोदय चौक एवं झांसी गेट के पास अंडरब्रिज का बायपास का बोर्ड लगा हो और उस पर मार्ग की सूचना लिखी हो तो छोटे वाहन, कार, बाइक आदि झांसी गेट से न जाकर सीधे इस मार्ग से झांसी गेट अंडरब्रिज निकल जाएंगे।

जिससे उन्हें परेशानी से मुक्ति मिल जाएगी।इस संबंध में सीएमओ रामवरण सिंह राजोरिया का कहना है कि सोमवार को ही बिजली विभाग के इंजीनियर को बुलवा कर उसका स्टीमेंट तैयार करवा कर बिजली खंभे की व्यवस्था कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें