कार्रवाई / गढ़ाकोटा पुलिस को भनक तक नहीं लगी और एसपी की टीम ने पकड़ी ढाई लाख की शराब

The Gadhakota police did not even get a clue and SP's team caught 2.5 lakh liquor
X
The Gadhakota police did not even get a clue and SP's team caught 2.5 lakh liquor

  • गढ़ाकोटा थाना प्रभारी की भूमिका संदिग्ध, एडिशनल एसपी ने कराई छापामार कार्रवाई

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

गढ़ाकोटा. रहली के बाद गढ़ाकोटा में अवैध शराब का जखीरा मिला है। यहां भी पुलिस की भूमिका संदेहास्पद मानी जा रही है। दरअसल, मुखबिर से सूचना पर एसपी अमित सांघी ने एडिशनल एसपी विक्रम सिंह को सीधी छापामार कार्रवाई के निर्देश दिए। एसपी की टीम ने बेलई-बसारी गांव के बीच एक खेत में बनी झोपड़ी से ढाई लाख की देसी शराब जब्त की है। 
इस मामले में आरोपी चाचा-भतीजे के खिलाफ केस दर्ज किया। छापामार कार्रवाई के बाद गढ़ाकोटा पुलिस को सूचना दी गई। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और जब्ती की कार्रवाई की। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी राजेश पिता गोकल यादव पिकअप गाड़ी से 50 पेटी देसी शराब रात में दमोह से लेकर आया है।

एडिशनल एसपी सिंह ने बताया कि एसपी के निर्देश पर स्पेशल टीम भेजकर शराब जब्त कराई गई। मौके से आरोपी जित्तू पिता भरत यादव को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका चाचा राजेश भाग निकला। राजेश 6 महीने पहले ही जेल से छूटकर आया है। गुंडा लिस्ट में भी उसका नाम है। जब्त शराब में 38 पाव मसाला और 12 पाव प्लेन है।
दोनों आरोपी कमला नेहरू वार्ड गढ़ाकोटा के रहने वाले हैं। गौरतलब है कि लॉक डाउन के दौरान जब शराब दुकानें बंद थी उस वक्त रहली में करीब 10 लाख की देसी व अंग्रेजी शराब जब्त की गई थी। इस मामले में रहली थाना प्रभारी को हटा दिया गया था और एसडीओपी की भूमिका की जांच चल रही थी। इस बीच गढ़ाकोटा से अवैध शराब जब्त की गई है।
50 पाव देशी शराब सहित दो गिरफ्तार
शाहगढ़ के थानान्तर्गत नगर में विक्रय करने अवैध रुप से देशी प्लेन शराब ले जाते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपी जितेंद्र पिता जानकी राय निवासी बीला से तीन हजार कीमत की 30 पाव एवं नीलेश राय निवासी निवाही से दो हजार कीमत की बीस पाव प्लेन देशी शराब को जब्त किया है।

पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर अवैध रूप से शराब का विक्रय कर रहें दोनों युवकों के विरुद्ध आबकारी एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई पीएसआई मृत्युंजय गुप्ता द्वारा आरक्षक दिलीप गुर्जर एवं नितिन मिश्रा के सहयोग से करते हुए बताया कि क्षेत्रों में अवैध शराब पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगीं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना