पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केसली:कोरोना योद्धा डॉ. शुभम के नाम से होगा पार्क का नामकरण

केसली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केसली नगर में हो रहे विकास कार्यों से आज केसली की तस्वीर बदल रही है। साेमवार काे केसली में काेराेना याेद्धा डाॅ. शुभम उपाध्याय के नाम पर बनने वाले पार्क का भूमिपूजन किया गया। इस दौरान जनपद पंचायत क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए जनपद पंचायत अध्यक्ष अतुलभाई डेबढ़िया ने कहा कि नगर का संपूर्ण विकास मेरा लक्ष्य है।

उन्होंने कहा बस स्टैंड पर 134 सटर का मार्केट निर्माण, कॉलेज निर्माण, जलापूर्ति कार्य, जल स्रोतों का जीर्णोद्धार, पार्क एवं मंदिर निर्माण, कचरा प्रबंधन प्रोजेक्ट प्राथमिकता से कराए जा रहे हैं। केसली नगर में 95 फ़ीसदी जलापूर्ति पाइप लाइन डालकर पानी की समस्या हल की गई। टडा में भी नल जल योजना के तहत पाइप लाइन डालने का कार्य अंतिम चरण में है। जल संकट से जूझ रहे ग्राम पंचायतों में भी समस्या को हल करने के लिए कूप खनन, जल स्रोतों का जीर्णोद्धार करने के साथ ही जल संरक्षण के कार्य कराए जा रहे हैं। आदिवासी बाहुल्य ग्राम खटोला में भी तालाब का निर्माण कराया गया।

केसली सहित आसपास के छात्र-छात्राओं को हायर एजुकेशन के लिए दूसरे शहरों का रुख करना पड़ता था कई विद्यार्थियों की पढ़ाई बीच में ही रुक जाती थी। इस क्षेत्र में प्रयास शुरू किए गए कई अड़चनें भी आई लेकिन सभी के सहयोग से इस कार्य को पूरा किया गया। आज कॉलेज इन्हीं प्रयासों का परिणाम है। शहर को साफ रखने के लिए मैंने निजी तौर पर करीब 6 माह तक सभी 20 वार्डों में सफाई अभियान चलाया था और आगे भी नगर वासियों से स्वच्छता अभियान में सहयोग करने के लिए अपील करूंगा।

कचरा प्रबंधन के लिए भी 70 लाख रुपए की लागत से शीघ्र ही कार्य योजना शुरू की जाएगी। केसली नगर के सौंदर्यकरण के लिए पार्कों का निर्माण कराया जा रहा है। इंदिरा कॉलोनी में भव्य मंदिर एवं केसली कोरोना वारियर डॉ शुभम उपाध्याय की स्मृति में 15 लाख रुपए की लागत से पार्क का निर्माण कराया जा रहा है।

जनपद अध्यक्ष अतुल भाई डेबढ़िया ने बताया कि शासकीय कार्यालयों में पौधारोपण एवं यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण भी कराया गया है। प्रत्येक गुरुवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में भी सभी विभागों से जुड़ी हितग्राहियों की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास रहता है। हाल ही में केसली नगर के जिन इलाकों में पक्की सड़क नहीं बन पाई हैं। प्राथमिकता के साथ सड़क निर्माण के कार्य शुरू कराए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें