विरोध प्रदर्शन / गांधी वार्ड में कंटेनमेंट समाप्त करने लोगों ने किया हंगामा, एसडीएम ने कहा- 28 मई को होगा पूरा

The people created a ruckus in Gandhi Ward to finish the container, the SDM said - will be completed on May 28
X
The people created a ruckus in Gandhi Ward to finish the container, the SDM said - will be completed on May 28

  • भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत होने के बाद इस क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र कर दिया गया था

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:54 AM IST

बीना. गांधी वार्ड में बने कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों ने कंटेनमेंट समाप्त करने की मांग को लेकर शुक्रवार दोपहर करीब साढे 12 बजे से 1 घंटे तक प्रदर्शन किया। क्षेत्र के लोग धूप में आकर कंटेनमेंट क्षेत्र के गेट पर पहुंचकर खड़े हो गए और प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर एसडीएम अमृता गर्ग सिविल अस्पताल प्रभारी संजीव अग्रवाल एवं पुलिस बल मौके पर पहुंचे और कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों को समझाए देते हुए शासन की गाइडलाइन के अनुसार कंटेनमेंट 21 दिन का होना बताया गया। साथ ही  21 दिन होने पर 28 मई को कंटेनमेंट क्षेत्र को खोले जाने को कहा कहां गया। बाद में वार्ड वासियों ने एसडीएम के आश्वासन पर वापस अपने अपने घरों में चले गए।
7 मई को किया गया था कंटेनमेंट-
गांधी वार्ड की गली नंबर 3 में 7 मई को संतराम यादव की भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत होने के बाद इस क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र कर दिया गया था। सभी तरफ से गली को  बैरीगेट कर पुलिस तैनात कर दी गई थी। लेकिन जैसे ही कंटेनमेंट क्षेत्र के 14 दिन पूर्ण हुए सभी वार्ड के लोग शुक्रवार सुबह 11:30 बजे बैरीगेट के पास एकत्रित हो गए और कंटेनमेंट क्षेत्र खत्म करने की मांग करने लगे। हंगामा होता देख वहां मौजूद पुलिस स्टॉप ने पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। साथ ही सूचना मिलते ही सिटी थाने से पुलिस बल भेजा गया बाद में एसडीएम अमृता गर्ग एवं सिविल अस्पताल प्रभारी डॉक्टर संजीव अग्रवाल मौके पर पहुंचे। एसडीएम को उपस्थित लोगों ने बताया कि जो कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है । उसे समाप्त करने के लिए 14 दिन का बोला गया था और 21 मई को 14 दिवस पूरे हो गए हैं।  लेकिन 21 मई बीत जाने के बाद भी कंटेनमेंट क्षेत्र समाप्त नहीं किया गया है। जिससे दैनिक मजदूरी करने वाले एवं अन्य लोग काम पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिससे उनके आय के साधन खत्म हो गए हैं । खाने-पीने की सामग्री सभी को परेशान होना पड़ रहा है।

28 मई को खुलेगा कंटेनमेंट क्षेत्रक्षेत्र
यह सुन एसडीएम ने कहा कि शासन के द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र 21 दिन के लिए बनाया जाता है । जो आपके पास जानकारी है वह गलत है। इसलिए 28 मई को  21 दिन  पूरे होने पर कंटेनमेंट  समाप्त कर दिया जाएगा। जो भी व्यक्ति खाद्यान्न सामग्री के लिए परेशान हो रहे हैं। उन सभी की लिस्ट बनाकर भिजवाने को कहा है। इस मौके पर भरत शर्मा, बलराम राय, उदय सैनी, मनोहर राय, चंद्रभान सेन, सुनील सेन, केशव प्रसाद सेन, सुशीला रैकवार, मधुर, शीला रैकवार, अनीता, सुशीला, लक्ष्मी तिवारी, भगवती अहिरवार, कपूरी अहिरवार, सीता अहिरवार, पुष्पा बाई, ममता यादव आदि उपस्थित रहे।

लोगों की तीन बार स्क्रीनिंग में सभी मिले स्वस्थ

कंटेनमेंट क्षेत्र बनने के बाद लोगों की 3 बार स्क्रीनिंग की गई। जिसमें पहले, सातवें एवं चौदहवे दिवस स्क्रीनिंग की गई। सिविल अस्पताल प्रभारी डॉक्टर संजीव अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार को 426 परिवारों के 2441 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। जिसमें सभी स्वस्थ पाए गए। उन्होंने बताया कि इससे पहले पहली स्क्रीनिंग में दो लोग सर्दी जुखाम के मिले थे। लेकिन दूसरे एवं तीसरे स्कैनिंग में सभी स्वस्थ पाए गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना