पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरा:बिना रैलिंग के रिपटा की मुड़ेर भी गायब, गड्ढों में गिर कर घायल हो रहे वाहन चालक

रहलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात में रिपटा से बाइक सहित गिरे पिता-पुत्र, एक की मृत्यु हो गई

सुनार नदी पर बने रिपटा पर रैलिंग नहीं है। सुरक्षा के मद्देनजर रिपटा के दोनों ओर मुढ़ेरें तो बनी थीं लेकिन अब वे भी नदारद हो गई हैं। साथ ही रिपटा पर गहरे गड्ढे हो गए हैं। जिस कारण वाहन चालकों को परेशानी तो होती ही है, दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। सोमवार रात रिपटा से बाइक सहित गिरे पिता-पुत्र में से पिता की मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा भी कई लोग रिपटा से नदी में गिर चुके हैं।
गडढों के कारण रिपटा से निकलते समय वाले वाहन एवं मोटरसाइकिल डगमगाने लगते हैं। रैलिंग न होने के कारण कोई भी वाहन सीधा नदी में गिर सकता है। रिपटा के दानों ओर ढाल है तेजी से आने वाले वाहन गड्ढ़ों के कारण कभी भी नियंत्रण खोकर नदी में गिर सकते हैं। नगर के दो वार्डों के नागरिक व करीब दो दर्जन ग्रामों ग्रामीणों का रिपटा पर से वाहनों से पैदल आवागमन होता है। जबलपुर, चांदपुर, गौरझामर की ओर जाने वाले कई वाहन भी रिपटा से होकर ही गुजरते हैं ऐसे में रिपटा पर रैलिंग होना व गड्ढों का भरा जाना बहुत ही आवश्यक है।
पांच साल पहले तक यह रिपटा रहली से चांदपुर, जबलपुर और गौरझामर की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर था लेकिन पंढलपुर से होकर वायपास सड़क बनने के बाद बड़े वाहनों का आवागमन वायपास से हो गया है इसके बावजूद भी कई यात्री वाहन रिपटा से होकर निकलते हैं। बाइक चालक चालक मझले रैंकवार ने बताया कि वायपास से होकर आना-जाना दूर पड़ता है जिसमें समय और ईधन दोनों खर्च होते हैं। बारिश के दिनों कई बार नदी का पानी रिपटा के ऊपर से बहता है। पानी अधिक होने पर तो आवागमन बंद हो जाता है लेकिन पानी कम होने पर पैदल लोगों का व वाहनों का आवागमन जारी रहता है। रिपटा के गड्ढों के कारण बारिश में लोगों की परेशानी और खतरा और अधिक बढ़ जाएगा।
इस संबंध में मप्र सड़क विकास प्राधिकरण के एजीएम सुधीर जैन का कहना है कि रिपटा पर कांक्रीट टिकती नहीं है तथा डामर बह जाएगा। कुछ दिन पूर्व कांक्रीट करवाई थी। एक बार फिर से गड्ढे भरवाए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि वायपास की हमारी नई सड़क बनने के बाद यह सड़क किसी अन्य विभाग को स्थानांतरित की जाना है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें