पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नई गाइड़लाइन:26 जुलाई से 11वीं-12वीं, 5 अगस्त से 9वीं व 10वीं की कक्षाएं लगेंगी

छतरपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शासन ने कोविड अनुकूल व्यवहार का सख्ती से पालन सुनिश्चित करते हुए आगामी 26 जुलाई से स्कूलों में 11वीं व 12वीं की कक्षाओं के साथ छात्रावास शुरू करने के निर्देश दिए हैं। वहीं कक्षा 9वीं व 10वीं की कक्षाएं 5 अगस्त से प्रारंभ की जाएंगी।

इन छात्रों की कक्षाएं 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू की जाएंगी। निर्देश दिए गए कि स्कूलों व कॉलेजों में कक्षाओं में छात्रों को भिजवाने के लिए उनके पालकों की सहमति जरूरी होगी। जुलाई महीने में सप्ताह के 2 दिन और अगस्त माह में विद्यार्थी सप्ताह के 4 दिन स्कूल जा सकेंगे। कक्षाएं खोली जाने के संबंध में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार निर्णय ले सकेंगे।

स्कूलों और छात्रावास में कोविड-19 अनुकूल व्यवहार अपनाने के लिए अलग से एसओपी जारी की जा रही है। कक्षा 12वीं के लिए कोचिंग सेंटर 5 अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे। क्राइसिस मैनेजमेंट समूह और स्थानीय प्रशासन द्वारा सतत मॉनिटरिंग की जाएगी।

सभी कोचिंग सेंटरों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक होगा। जिले के साथ प्रदेश के कॉलेजों में 1 सितंबर से नवीन शिक्षा सत्र आरंभ होगा। वर्तमान में ओपन बुक पद्धति से परीक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप कॉलेजों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...