पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:12 कोरोना पॉजिटिव मिले, इनमें से 11 छतरपुर शहर के, एक रैफर

छतरपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सागर लैब और ट्रू नॉट मशीन की रिपोर्ट में मंगलवार को जिले में 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसमें से 11 छतरपुर शहर के निकले। इसके साथ ही शहर के 75 वर्षीय कोरोना संक्रमित वृद्ध को सांस लेने में परेशानी होने पर आइसोलेशन वार्ड से सागर मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया।

मंगलवार को जिला भर के कोविड सेंटर्स से एक भी मरीजों को डिस्चार्ज नहीं किया गया। कोरोना लैब की जांच रिपोर्ट में मंगलवार की देर शाम तक जिले में 12 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। जिसमें से 11 व्यक्ति शहर के और 1 नौगांव का संक्रमित पाया गया। छतरपुर शहर की शांति नगर कॉलोनी, विश्वनाथ कॉलोनी, शुक्लाना मुहल्ला और पुराना पन्ना नाका सहित चौबे कॉलोनी में युवक, युवती, महिला, पुरुष और बच्चों सहित वृद्ध कोरोना संक्रमित पाए गए।

इन सभी मरीजों को महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जबकि नौगांव नगर के संक्रमित को स्थानीय कोविड सेंटर में इलाज के लिए रखा गया है। मंगलवार को पहली बार ऐसा हुआ है कि जिले भर के किसी भी कोविड केयर सेंटर, आइसोलेशन वार्ड और सागर मेडिकल कॉलेज से एक भी व्यक्ति को डिस्चार्ज नहीं किया गया।

पहली बार एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 184
15 दिन पहले तक जिले भर के विभिन्न कोविड सेंटर्स और आइसोलेशन वार्ड में 100 से कम ही कोरोना एक्टिव मरीज भर्ती रहे। सितंबर माह शुरू होते ही अचानक जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ा और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 184 तक पहुंच गई।

12 सितंबर को 117, 13 सितंबर को 158, 14 सितंबर को 172 और 15 को मरीजों की संख्या बढ़कर 184 पहुंच गई। कोरोना संक्रमितों की संख्या इतनी अधिक इसलिए हो गई, क्योंकि 14 सितंबर को एक साथ 40 और 13 सितंबर को जिले में एक साथ 60 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। दो दिन में 100 व्यक्ति संक्रमित पाए जाने से भर्ती मरीजों की संख्या इतनी अधिक पहुंच गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें