पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:नगर पालिका पर बिजली बिल के 1.75 करोड़ बकाया, कार्यालय का कनेक्शन काटा

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • आठ महीनों से नपा ने बिजली बिलों का नहीं किया भुगतान
  • भुगतान नहीं किया तो विभाग स्ट्रीट लाइट और पेयजल सप्लाई के कनेक्शन भी काटेगा

शहर को रोशन करने वाली नगर पालिका छतरपुर का कार्यालय भवन रविवार को पूरी तरह से अंधेरे में डूब गया। इसका कारण यह है कि पिछले आठ महीनों से नगर पालिका प्रबंधन ने कई बार नोटिस देने के बाद भी विद्युत वितरण कंपनी का बकाया बिल जमा नहीं किया है। बिजली कंपनी के जब सभी प्रयास असफल हो गए तो रविवार सुबह कंपनी की टीम नपा पहुंची और कार्यालय का कनेक्शन काट दिया।

अनदेखी : कई बार किया संपर्क लेकिन नहीं दिया ध्यान

नगर पालिका छतरपुर शहर के 40 वार्डों में निवासरत 3 लाख के करीब लोगों को रोड लाइट के माध्यम से पूरी रात रोशन देती है। साथ ही अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराती है। छतरपुर नपा प्रबंधन ने पिछले आठ महीनों से शहर के पार्काें, रोड लाइट और कार्यालय सहित अन्य विद्युत कनेक्शन का बिजली बिल विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय में जमा नहीं किया है।

महीनाें से बिजली बिल का भुगतान नहीं होने के कारण यह बकाया राशि 1.75 करोड़ के करीब पहुंच गई है। इस संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों ने नपा अधिकारियों से कई बार संपर्क किया। पर नगर पालिका प्रशासन ने इस ओर काई ध्यान नहीं दिया। रविवार को शासकीय अवकाश का फायदा उठाते हुए बिजली कंपनी की टीम दोपहर के समय नपा कार्यालय पहुंची और कनेक्शन काट दिया।

बिल जमा करने नपा अधिकारियों से बात चल रही है

विद्युत वितरण कंपनी के छतरपुर शहर एई सर्वेश शुक्ला ने बताया कि स्ट्रीट लाइट, पंप हाउस, पार्क, कार्यालय सहित छतरपुर नगर पालिका द्वारा लिए गए अन्य विद्युत कनेक्शन का पिछले 8 माह से बिल जमा नहीं किया गया है। कई महीनों से बिल जमा न होने के कारण यह राशि करीब 1.75 करोड़ रुपए पहुंच गई है।

अधिकारियों से बार-बार आग्रह करने के बाद भी जब राशि जमा नहीं की गई, तब कहीं जाकर यह कार्रवाई की गई है। शहर के आम लोगों को परेशानी न हो इसलिए अभी सिर्फ कार्यालय का कनेक्शन काटा गया है। इसके बाद भी बिल जमा नहीं होता तो आगे की कार्रवाई विभाग के अधिकारियों ने निर्देशानुसान की जाएगी। सब इंजीनियर ने बताया कि विभाग के अधिकारियों की बात कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के साथ नपा सीएमओ से चल रही है, जल्द ही हल सामने आने की उम्मीद है।

आगामी दिनों में पेयजल सप्लाई हो सकती है प्रभावत

यदि नगर पालिका छतरपुर द्वारा विद्युत वितरण कंपनी की बकाया राशि पोने दो करोड़ जमा नहीं की गई ताे आने वाले दिनों में कंपनी अन्य कनेक्शन भी काट सकती है। यदि विद्युत कंपनी ने ईशानगर स्थित पचेर घाट, बूढ़ा बांध और खौंप तालाब के पंप हाउस का कनेक्शन काट दिया तो शहर में पेयजल की सप्लाई प्रभावित हो सकती है। यदि कंपनी ने शहर के रोड लाइट का कनेक्शन काट दिया तो पूरा शहर अंधेरे में डूब जाएगा।

कनेक्शन कटने से सीएमओ अनभिज्ञ

इस संबंध में सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया से बात की गई ताे उन्होंने बताया कि अवकाश होने के कारण मैं कार्यालय नहीं गया, इस कारण मुझे कार्यालय के बिजली कनेक्शन काटे जाने की जानकारी नहीं है। इस संबंध में अन्य कर्मचारियों से बात करके जानकारी लेता हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser