पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना काल में पर्व:बड़ी ईदगाह में 50 लोगों ने पढ़ी नमाज, गाइड लाइन के तहत मिले गले, मुबारकबाद दी

छतरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| बकरीद की नमाज अता करते हुए मुस्लिम समाज के लोग। - Dainik Bhaskar
छतरपुर| बकरीद की नमाज अता करते हुए मुस्लिम समाज के लोग।
  • मुख्यालय सहित जिले भर की मस्जिदों में लोगों ने पुलिस व प्रशासन की निगरानी में अदा की नमाज

मुख्यालय सहित जिले के नगरों और कस्बों में बुधवार को कोविड नियमों का पालन करते हुए बकरीद का त्यौहार मनाया गया। शहर में राजनगर रोड स्थित ईदगाह में सुबह 9 बजे 50 मुस्लिम समाज के लोगों ने कोविड नियमों का पालन करते हुए बकरीद पर नमाज अता की। इसके साथ ही जिले भर के नगरों और कस्बों की मस्जिदों में नमाज अता की गई। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहे।

बकरीद त्योहार पर बुधवार की सुबह 9 बजे शहर के राजनगर रोड स्थित बड़ी ईदगाह में पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में मुस्लिम समाज के 50 लोगों ने कोविड नियमों का पालन करते हुए नमाज अदा की। नमाज के बाद समाज के लोगों ने एक-दूसरे के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी को ईद की मुबारक बाद दी। इसके बाद पुलिस लाइन मस्जिद, बसारी दरवाजा, बड़ी कुंजरटी, मऊ दरवाजा व हनुमान टौरिया स्थित मस्जिद में 50-50 लोगों द्वारा नमाज अता की गई।

वहीं समाज की महिलाओं और युवतियों ने अपने-अपने घर पर बकरीद की नमाज अता की। इसके साथ ही नौगांव, महाराजपुर, गढ़ीमलहरा, बड़ामलहरा, बकस्वाहा, बिजावर, कुर्राहा, लवकुशनगर, चंदला, गौरिहार, राजनगर, खजुराहो, हरपालपुर सहित जिले के विभिन्न नगरों और कस्बों में कोविड नियमों का पालन करते हुए बकरीद का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया।

खबरें और भी हैं...