पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से 24वीं मौत:65 साल की महिला की कोरोना से मौत, प्रद्युम्न लोधी के दो सुरक्षा गार्ड सहित 34 नए संक्रमित

छतरपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक कुल 968 लाेग संक्रमित, जिले में एक्टिव मरीज भी 200 के पार

कोरोना संक्रमण से बुधवार की सुबह शहर में कड़ा की बरिया की 65 वर्षीय महिला की आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई। महिला की मौत के बाद जिले में मृतकों की संख्या 24 पहुंच गई है। देर शाम कोरोना लैब की जांच रिपोर्ट में जिले भर के 34 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

लगातार मरीज पाए जाने से एक्टिव मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंंच गई है। वहीं स्वस्थ होने पर बुधवार की सुबह 10 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। प्री-आइसोलेशन वार्ड में भर्ती शहर में कड़ा की बरिया मुहल्ले की 65 वर्षीय महिला 14 सितंबर की देर शाम आई जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाई गई। संक्रमित पाए जाने पर अस्पताल प्रबंधन ने महिला को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया। यहां पर महिला को सांस लेने में परेशानी होने पर ऑक्सीजन लगाई गई। पर हालत अधिक गंभीर होने के कारण बुधवार की सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

महिला की माैत के बाद एडीएम प्रेम सिंह चौहान, एसडीएम बीबी गंगेले, सिविल सर्जन डॉ. लखन तिवारी ने कोविड नियमों के अनुसार महिला के शव को किट में पैक कराते हुए सागर रोड स्थित मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कराया। इस महिला की मौत के बाद जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 24 और इस सितंबर माह में 9 हो गई है। इस माह में लगातार कोरोना संक्रमित पाए जाने से एक्टिव केस 207 पहुंच गए हैं।

सागर जांच लैब और जिला अस्पताल स्थित ट्रू नॉट मशीन की जांच रिपोर्ट में बुधवार को जिले भर के 34 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। सागर लैब की रिपोर्ट में छतरपुर शहर के 22 और 2 ट्रू नॉट मशीन की जांच रिपोर्ट में पाए गए। नौगांव में एक, राजनगर में 3, गौरिहार में 2, ईशानगर में एक, बड़ामलहरा में 3 और एक व्यक्ति ईशानगर में कोरोना संक्रमित पाया गया। शहर और ईशनगर के मरीजों को महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। नौगांव, बड़ामलहरा, गौरिहार और राजनगर के मरीजों को स्थानीय कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है।

प्रद्युम्न लोधी के दोनों सुरक्षा गार्ड पॉजिटिव
मप्र खाद्य आपूर्ति निगम अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह लोधी की सुरक्षा में तैनात दोनों गार्डों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। कोरोना टॉस्क फोर्स सचिव डॉ. हेमंत मरैया ने बताया कि दोनों सुरक्षा गार्डों को 2 दिन से बदन दर्द और बुखार की शिकायत थी।

दोनों के सैंपल लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ामलहरा में बुधवार की सुबह 11 बजे रेपिड स्क्रीनिंग किट के जरिए जांच की गई। जांच में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। उप चुनाव की तैयारी में जुटे होने के कारण प्रद्युम्न लोधी लगातार बड़ामलहरा क्षेत्र में सभाएं कर रहे हैं।

उनके सुरक्षा गार्डों रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अध्यक्ष सहित उनसे मिलने जुलने वालो में हड़कंप मच गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी और कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह के साथ दोनों सुरक्षा कर्मी तैनात रहे। रिपोर्ट आने के बाद दोनों सुरक्षा कर्मियों को होम आइसोलेट किया गया है।

भाजपा पूर्व विधायक निकले कोरोना संक्रमित

छतरपुर विधानसभा में भाजपा के पूर्व विधायक रहे उमेश शुक्ला सागर लैब की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। भाजपा के पूर्व विधायक पिछले दिनों पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा के 8 सितंबर काे हुए कार्यक्रम में मौजूद रहे। पूर्व विधायक की जांच रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आने से शहर के जिला भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया है।

स्वस्थ होने पर जिले के 10 मरीज हुए डिस्चार्ज
स्वस्थ होने पर बुधवार की सुबह जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड, महोबा रोड, नौगांव और लवकुशनगर कोविड केयर सेंटर से 10 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। बुधवार की सुबह स्वस्थ हाेने पर जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड से 2, महोबा रोड कोविड सेंटर से 4, लवकुशनगर कोविड सेंटर से 1 और नौगांव कोविड सेंटर से एक सहित 10 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज किए गए मरीजों को इस दौरान आइसोलेशन वार्ड और कोविड सेंटर प्रभारी सहित नर्सिंग स्टाफ ने फूल माला पहनाकर जरूरी दवाएं देते हुए विदा किया। कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए मरीजों ने डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को इलाज देने के लिए धन्यवाद दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें