पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुनवाई:87 लोगों ने सुनाईं अपनी समस्याएं, मिला आश्वासन; जनसुनवाई में धिकारियों से लोगों ने लगाई गुहार

छतरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| जनसुनवाई में अधिकारी को अपनी समस्या सुनाता व्यक्ति। - Dainik Bhaskar
छतरपुर| जनसुनवाई में अधिकारी को अपनी समस्या सुनाता व्यक्ति।

कलेक्टोरेट के जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई के दौरान जिले भर के 87 पीड़ितों ने अपने आवेदन प्रस्तुत किए, जिसमें से अधिकांश लोगों को सिर्फ आश्वासन ही मिला। जनसुनवाई में अस्वस्थ आवेदकों को आयुष्मान कार्ड बनवाकर उपचार लाभ लेने का परामर्श दिया गया। कलेक्टर ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए गए कि आवेदनकर्ता को आज ही टीसी जारी करें।

कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने इस दौरान कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के आम लोगों की विभागीय समस्याओं के निदान, कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा अपने दायित्व के निर्वहन कर किया जा रहा है। इसके बाद भी जो गल्तियों और शिथिलता हाेती है उस पर नियंत्रण कर जनसुनवाई महत्वपूर्ण है। उन्होंने जनसुनवाई में पहुंचे बुजुर्गों को अनावश्यक रूप से लेकर आने वाले उनके परिजनों को परामर्श दिया कि शिकायत निराकरण के लिए माता-पिता व बुजुर्गों को साथ लाना जरूरी नही है।

जो बढ़ती उम्र के कारण पहले से ही चलने फिरने में कमजोर है, साथ ही मौसम में शीतलहर होने से उन्हें आवागमन में परेशानी होती है। इसलिए शिकायत निराकरण के लिए जनशिकायत में माता-पिता का लाना जरूरी नहीं है। इस दौरान ग्रामीण विकास, राजस्व, विद्युत, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, सहकारिता, वन, भू-अर्जन सहित विभिन्न विभागों के आवेदन लोगों द्वारा प्रस्तुत किए गए। जो संबंधित विभागीय अधिकारियों को सौंपे गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser