पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभद्रता:सीमांकन करने पहुंची राजस्व टीम से नक्शा छीनकर गाली-गलौज, अभद्रता

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीम को बगैर सीमांकन किए लौटना पड़ा
  • किसी भी राजस्व कर्मचारी ने ईशानगर थाने में नहीं की शिकायत

ईशानगर थाना क्षेत्र के सलैया गांव में राजस्व आरआई और पटवारी खेती की जमीन की नाप करने पहुंचे। इस बात की सूचना न दिए जाने से नाराज गांव के दबंग ने मौके पर पहुंचकर इन कर्मचारियों से जमीन का नक्शा छीनते हुए अभद्रता की। टीम माैके जमीन का सीमांकन किए बगैर बैरंग लाैट आई। घटना के एक दिन बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भी इन कर्मचारियों ने थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

छतरपुर एसडीएम बीबी गंगेले और तहसीलदार संजय शर्मा के निर्देश पर 18 अक्टूबर की दोपहर प्रभारी राजस्व निरीक्षक अखिलेश बबेले और पटवारी राकेश सिंह, रामअवतार अहिरवार मिलकर ईशानगर क्षेत्र स्थित सलैया गांव में जमीन नापने के लिए मौके पर पहुंचे।

इस बात की जानकारी लगने पर गांव का विजय रावत अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचा और इन कर्मचारियों से अभद्रता करते हुए बोला कि बिना सूचना के जमीन कैसी नापने आए। आने से पहले मेरे पास आना चाहिए था। इस दौरान विजय रावत ने आरआई और पटवारी से जमीन का नक्शा छीनते हुए अभद्रता भी की। इसके बाद वह मौके पर मौजूद राजस्व कर्मचारियों को धमकी देते हुए वहां से चला गया। घटना के दो दिन बाद मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो वायरल कर दिया।

एसडीएम घटना से ही बेखबर : इस मामले में एसडीएम बीबी गंगेले का कहना है कि राजस्व टीम के साथ गाली गलौच और बदसलूकी उन्हें जानकारी नहीं है। वे टीम के सदस्यों से जानकारी लेंगे। इसके बाद ही कोई फैसला करेंगे। थाना प्रभारी दीपक यादव का कहना है कि इस संबंध में मेरे पास अभी तक शिकायत नहीं आई है। यदि आती है ताे आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी के साथ परिवार के लोग थे

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भी राजस्व कर्मचारियों ने इस बात की शिकायत ईशानगर थाने में नहीं की है। इस मामले में पटवारी राकेश सिंह का कहना है कि आरोपी के साथ उसके परिवार के लोग अन्य समर्थक भी साथ थे। उनकी टीम का नेतृत्व आरआई कर रहे थे।

वीडियो सामने आने के बाद सब कुछ अधिकारियों के सामने आ गया है। अब इस मामले में क्या कार्रवाई होना चाहिए यह विभाग के वरिष्ठ अधिकार ही तय करेंगे। वहीं एक अन्य पटवारी रामअवतार अहिरवार का कहना है कि अधिकारियों के निर्देश के बाद ही बदसलूकी के संबंध में कोई शिकायत दर्ज कराएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें