पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विकास:2 चौराहों और आकाशवाणी तिराहा का होगा सौंदर्यीकरण

छतरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर पालिका ने बुलाई निविदाएं, ठेकेदार से अनुबंध होते ही 15 दिन बाद निर्माण होगा शुरू

शहर को पहचान देने वाले स्थलीय छत्रसाल चौराहा, दो नेशनल हाईवे को जोड़ने वाला आकाशवाणी और शहर को भव्यता देने वाला फव्वारा चौराहे का सौंदर्यीकरण नगरपालिका कराने जा रही है। इस सौंदर्यीकरण का डिजाइन संबंधित इंजीनियर द्वारा तैयार कर लिया गया है। साथ ही नपा प्रबंधन द्वारा निविदाएं आमंत्रित कर ली गई हैं। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने और संबंधित ठेकेदार से अनुबंध होते ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

आकर्षक लाइटिंग व रेलिंग से सजाया जाएंगे चौराहे

नपा छतरपुर के उपयंत्री महेंद्र पटेल ने बताया कि शहर के छत्रसाल चौराहा, फव्वारा चौक के साथ आकाशवाणी तिराहा का सौंदर्यीकरण किया जाना है। जिसकी लागत 48 लाख निर्धारित करते हुए 4 दिन पहले ठेकेदारों से टेंडर आमंत्रित कर लिए गए हैं। जिसकी तीन इंजीनियरों द्वारा आकर्षक डिजाइन तैयार की गई है।

उपयंत्री ने बताया कि इस सौंदर्यीकरण के दौरान छत्रसाल चौराहा और फव्वारा चौक पर अधिक निर्माण कार्य नहीं किया जाएगा। क्योंकि यहां पर पहले से ही निर्माण कार्य है। इन दो चौराहों पर आकर्षक लाइटिंग की जाएगी और रेलिंग की सुंदर डिजाइनिंग से सजाया जाएगा। ताकि बाहर के शहर से आने वाले लोगों को महाराजा छत्रसाल की नगरी की भव्यता का अहसास हो सके।

आकाशवाणी तिराहा का होगा नए सिरे से निर्माण

आकाशवाणी तिराहा पर पहले से कोई निर्माण कार्य नहीं है, इसलिए दो नेशनल हाइवे को जोड़ने वाले इस तिराहे पर निर्माण के साथ सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उपयंत्री महेंद्र पटेल ने बताया कि आकाशवाणी तिराहा पर पहले तिराहे का निर्माण होगा, इसके बाद तिराहे पर रेलिंग के साथ लाइटिंग की जाएगी। मुख्य चौराहों और तिराहों का सौंदर्यीकरण होने से शहर की भव्यता लोगों के सामने आएगी।

48 लाख रुपए की लागत से होगा काम

शहर के मुख्य चौराहों और तिराहे को सुंदर बनाने के लिए नपा के निर्माण विभाग द्वारा 48 लाख की लागत से सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाएगा। चार दिन पहले इस कार्य की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। ठेकेदारों से अनुबंध होते ही सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
- ओमपाल सिंह भदौरिया, नपा सीएमओ

खबरें और भी हैं...