पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Chhatarpur
  • Chhatarpur Ranked Fourth In Cleanliness Survey Feedback; Left Behind Many Cities Including Ujjain, Buharanpur And Dewas With More Population Than Them

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:स्वच्छता सर्वेक्षण फीडबैक में छतरपुर चौथे स्थान पर; अपने से अधिक जनसंख्या वाले उज्जैन, बुहरानपुर व देवास सहित कई शहरों को पीछे छोड़ा

छतरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

स्वच्छता को लेकर छतरपुर शहर वासियों में जागरूकता बढ़ गई है। दरअसल, स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में छतरपुर शहर फीडबैक को लेकर प्रदेश में चौथे पायदान पर पहुंच गया है। अभी तक 36 हजार 817 शहर वासियों ने अपने-अपने मोबाइल नंबर से स्वच्छता फीडबैक देकर शहर को चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है।

नगर पालिका सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में फीडबैक को लेकर नगर पालिका प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए नपा कर्मी शहर के मुख्य बाजार क्षेत्रों में और वार्डों में घर-घर पहुंचकर लोगों से बात कर फीडबैक की जानकारी दे रहे हैं। इसके साथ ही अन्य माध्यमों से भी नपा कर्मियों द्वारा शहर के लोगों को स्वच्छता फीडबैक के लिए जागरूक किया जा रहा है।

अभी तक शहर से मिले फीडबैक के अनुसार प्रदेश के भोपाल, जबलपुर और इंदौर के बाद चौथे स्थान पर छतरपुर पहुंच गया है, जो शहर के लिए गौरव की बात है। छतरपुर शहर की आबादी करीब सवा दो लाख होने के बाद भी अब तक शहर के 36 हजार 817 लोगों ने स्वच्छता सर्वेक्षण में अपना फीडबैक दर्ज कराया है। बता दें कि स्वच्छता फीडबैक में पिछले साल शहर की रैंक 87 पर थीं। लेकिन इस बार शहरवासी स्वच्छता के प्रति जागरूक है और स्वच्छता के प्रति अपना फीडबैक लगातार दे रहे हैं।

शहरवासी ऐसे दें अपना फीडबैक: फीडबैक देने के लिए लोग अपने मोबाइल से 1969 पर कॉल करें या एसएस2021 पोर्टल पर ओटीपी के माध्यम से और वोट फाॅर योर सिटी एप के माध्यम से अपना फीडबैक दर्ज करा सकते है।

फीडबैक में लोगों को देना होते हैं 8 सवालों के जवाब
पालिका सब इंजीनियर एवं स्वच्छ भारत मिशन का कार्य देख रहे महेंद्र पटेल ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की प्रतियोगिता में शहर के लोगों से 8 सवाल पूंछे जा रहे हैं। जिसमें पहला सवाल - क्या आप जानते है कि आपका शहर स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में भाग ले रहा है।
दूसरा- क्या आप स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में अपने शहर की रैंक जानते है।
तीसरा- आप अपने शहर को अपने आसपास क्षेत्र की स्वच्छता के आधार पर कितने अंक देना चाहते हैं।

चाैथा- आप अपने शहर के व्यवसायिक और सार्वजनिक क्षेत्रों की स्वच्छता पर कितने अंक देना चाहेंगे।
पांचवां- क्या आपको हमेशा सूखे और गीले कचरे को अलग-अलग देने के लिए कहा जाता है।
छटवां- आप अपने शहर के सार्वजनिक या सामुदायिक शौचालय और मूत्रालय के स्वच्छता स्तर पर अपने शहर को कितने अंक देना चाहेंगे।
सातवां- क्या आप गूगल पर निकटतम सार्वजनिक शौचालय खोज सकते हैं।
आठवां- जानकारी है कि आपके शहर में स्वच्छता एप संबधित शिकायत का निराकरण किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser