पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:चिटफंड कंपनी गरीबों के लाखों रुपए लेकर गायब, एजेंट लगा रहे हैं मैनेजर के चक्कर

छतरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • दिल्ली की जन बंधन प्रोड्यूशन कंपनी ने एजेंट के माध्यम से लोगों के कराए रुपए जमा

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि चिटफड कंपनी व फर्जी कंपनियों में जमाकर्ताओं के उनके रुपए जल्द वापस दिलाए जाएं। ऐसी कंपनियों के खिलाफ प्रदेश स्तर पर तो कार्रवाई हो रही है, पर जिले में इस संबंध में कार्रवाई नहीं हो रही है। यही कारण है कि पिछले दिनों शहर के महोबा रोड पर संचालित रही जन बंधन प्रोड़यूशन कंपनी लिमिटेड अपना ऑफिस बंद कर लाखों रुपए खाकर गायब है।

शहर के महोबा रोड पर पिछले दिनों विश्वनाथ कॉलोनी निवासी व कंपनी के प्रबंधक अजय बहादुर सिंह अहिरवार ने जनबंधन प्रोड़यूशन कंपनी लिमिटेड का कार्यालय खोलकर शहर अनेक एजेंट बनाए और गरीब तपके के लोगों से रुपए जमा कराए। शुरुआत में तो कंपनी का प्रबंधक अजय बहादुर सिंह जमाकर्ताओं को समय पर मय ब्याज के राशि देता रहा। इससे जमाकर्ताओं का कंपनी पर विश्वास बढ़ता गया और कंपनी के एजेंट अपने नीचे एजेंट बनाते गए।

कुछ दिनों बाद प्रबंधक ने अपना कार्यालय बंद किया और शहर से गायब हो गया। जो लोग एजेंट के रूप में कार्य करते हुए आम लोगों से रुपए लेकर कंपनी में जमा कर रहे थे, उनको जमा कर्ता परेशान करने लगे। जमाकर्ताओं द्वारा लगातार परेशान करने पर विश्वनाथ कॉलोनी निवासी कंपनी की एजेंट ममता खरे ने बुधवार को एसपी, डीआईजी और कलेक्टर को एक शिकायती पत्र सौंपा। जिसमें यह उजागर हुई कि जन बंधन कंपनी द्वारा जमाकर्ताओं से रुपए जाम करने के बाद गायब हो गई।

लोग लगा रहे मैनेजर के चक्कर, कलेक्टर से की शिकायत

कंपनी की एजेंट ममता खरे ने एसपी से शिकायत करते हुए बताया कि कंपनी का मैनेजर अजय बहादुर सिंह अहिरवार अपने घर विश्वनाथ कॉलोनी आ कर आराम से रह रहा है। उसका पिता बीएल अहिरवार सिंचाई विभाग में उपयंत्री के पद पर पदस्थ हैं। पर मेरे द्वारा जमा कराए गए लोगों के लाखों रुपए बार-बार घर जाने के बाद भी नहीं दे रहा है। इस बात से परेशान इस महिला एजेंट ने एसपी के साथ ही डीआईजी और कलेक्टर से शिकायत करते हुए लोगों के रुपए वापस दिलाए जाने की मांग की है।

जिले में इस कंपनी के दर्जन से ज्यादा एजेंट कर रहे काम

जिले में इस कंपनी के एक दर्जन से अधिक एजेंट काम कर रहे थे, इन एजेंटों ने थोड़े से कमीशन के चक्कर में आम लोगों के रुपए कंपनी में जमा करा दिए। अचानक कंपनी मैनेजर द्वारा कार्यालय बंद कर गायब होने के बाद सभी एजेंट परेशान हैं और अब मैनेजर की प्रशासन को शिकायत करते हुए राशि वापस दिलाए जाने की मांग कर रहे हैं।

कंपनी लोगों के जल्द लौटाएगी रुपए: मैनेजर

इस मामले में कंपनी मैनेजर अजय बहादुर सिंह अहिरवार का कहना है कि लोगों ने कंपनी में रुपए जमा किए हैं। जिसे वापस दिलाने की प्रक्रिया चल रही है। लोगों को जल्द ही उनके रुपए वापस मिल जाएंगे। यदि रुपए मेरे पास जमा होता तो में अभी वापस कर देता।

सिटी कोतवाली पुलिस मामले की कर रही जांच

दिल्ली की जन बंधन कंपनी में रुपए जाम करने वाले लोगों से सिटी कोतवाली थाने में शिकायत की है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। इस मामले की शिकायत एक महिला ने विभाग के उच्च अधिकारियों से भी की है। जांच पूरी होने तक तक लोगों के रुपए वापस नहीं मिलेंगे।

- अरविंद सिंह, टीआई कोतवाली

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें