पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन प्रशिक्षण:स्वास्थ्य विभाग के मेटरनिटी स्टाफ सहित सीएमएचओ ने लिया आनंद का प्रशिक्षण

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्यकर्मियों के साथ की कार्यक्रम की शुरुआत

आज के तनावपूर्ण जीवन में मरीजों की बढ़ती संख्या में ऐसी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना, जो उनके स्वस्थ होने की प्रक्रिया में सहयोगी एवं प्रसन्नता का कारक बने। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के आग्रह पर प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों के मैटरनिटी व सीएससी स्टाफ को राज्य आनंद संस्थान द्वारा तीन दिवसीय ऑनलाइन अल्पविराम प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

प्रशिक्षण में सिविल सर्जन, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, डीपीएम, डीसीएम, मेटरनिटी विंग के विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी, स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन आदि सम्मिलित हो रहे हैं। गुरुवार को छतरपुर, पन्ना, सिवनी, छिंदवाड़ा व खंडवा जिलों में सेशन की शुरुआत की गई। छतरपुर से मास्टर ट्रेनर लखनलाल असाटी ने खंडवा, बुरहानपुर, सागर, नरसिंहपुर व अशोक नगर, आशा असाटी ने धार, झाबुआ, बड़वानी, मंडला व बेतूल, प्रदीप सेन ने होशंगाबाद, कटनी, अनूपपुर व दतिया जिले के स्वस्थ कर्मियों को प्रशिक्षण दिया। राज्य आनंद संस्थान के सीईओ अखिलेश अर्गल ने सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग की शुरुआत करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम खुशी के लिए अगला कदम बढ़ाने में आपकी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि मन की आंतरिक स्थिति को व्यवस्थित कर आनंद बढ़ाया जा सकता है।

अधिकारी एप्रिशिएट करते हैं तो बढ़ता है आनंद
प्रतिभागियों ने उनके जीवन में आनंद क्या है और यह कैसे घटता और बढ़ता है, शांत समय लेने के बाद अपने विचार व्यक्त किए। मंजुला ने कहा कि उनका बेटा उनके नजदीक आकर नौकरी करने लगा है, जिससे उनका आनंद बढ़ गया है। निकिता भास्कले ने कहा कि ड्यूटी के बाद घर में बच्चों को देखकर खुशी होती है। निकिता नीरज ने कहा कि दूसरों की मदद करने से आनंद बढ़ता है। राहुल राय ने कहा कि अधिकारी एप्रिशिएशनसे आनंद बढ़ता है। इंदर सिंह चौहान, रितु लाड, लवेश कुमार, शिल्पी राय ने भी इस दौरान अपने विचार व्यक्त किए। संस्थान की ओर से प्रदीप महतो भोपाल, संजय श्रीवास्तव विदिशा, कड़वा मंसारे खरगोन और दीप्ति उपाध्याय ग्वालियर ने सत्र संचालन में सहयोग किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें