पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:34 प्रकरण लंबित मिलने पर कलेक्टर ने लगाई फटकार कहा-शीघ्र निराकरण करें

छतरपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर शीलेंद्र सिंह - Dainik Bhaskar
कलेक्टर शीलेंद्र सिंह
  • कलेक्टर ने बड़ामलहरा में एसडीएम, तहसीलदार व नायब तहसीलदार कोर्ट का किया निरीक्षण

कलेक्टर जैसे ही आचानक बड़ामलहरा एसडीएम कार्यालय पहुंचे तो एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार से लेकर कर्मचारी भी सक्ते में आ गए। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार कोर्ट का 4 से 6 बजे तक आकस्मिक निरीक्षण किया।

करीब 2 घंटे तक चले निरीक्षण में एसडीएम कोर्ट के 10, तहसीलदार कोर्ट के 15 और नायब तहसीलदार कोर्ट के 9 सहित 34 लंबित प्रकरणों की सूक्ष्म जांच करते हुए तत्काल निराकरण करने के साथ बिना किसी कारण के प्रकरण को लंबित न रखने के निर्देश दिए। एसडीएम कोर्ट के निरीक्षण में कलेक्टर ने पाया कि कुछ केस बिना किसी कारण के लंबित रखे जा रहे हैं, साथ ही रिकार्ड भी ठीक से संधारित नहीं है।

एसडीएम को हिदायत दी गई की लंबित प्रकरणों के तुरंत निराकरण के लिए जरूरत पड़ने पर अधीनस्थ न्यायालयों से रिकार्ड बुलाएं और प्रकरणों का निराकरण करें साथ ही रिकार्ड भी ठीक से संधारित कराएं। तहसीलदार व नायब तहसीलदार कोर्ट के निरीक्षण में पुराने केस लंबित पाए जाने पर डाट लगाते हुए प्रकरण को शीघ्र निराकरण के लिए पटवारी और आरआई से रिपोर्ट प्राप्त करते हुए निराकरण करने के साथ की गई कार्रवाई का प्रतिवेदन कलेक्टोरेट भेजने के निर्देश दिए।

पीएम आवास के निर्माण कार्य शीघ्र कराएं नगर पारिषद व जनपद पंचायत
बड़ामलहरा के आकस्मिक निरीक्षण में कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने नगर पारिषद सहित जनपद पंचायत के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम आवास योजना में स्वीकृत निर्माण कार्य को गुणवत्ता पूर्ण ढंग से पूरा करें और बकाया किस्तों को शीघ्र दें। उन्होंने कहा कि हितग्राही मूलक कार्यों में विलंब क्षम्य नहीं होगा। शिथिलता बरतने पर अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

इसी तरह स्वच्छ भारत मिशन योजना में नाडेप और सोख्ता गड्ढे के साथ सामुदायिक स्वच्छता परिसर का निर्माण यथाशीघ्र पूर्ण करें और मनरेगा योजना में पौधरोपण करने के साथ उनका संरक्षण भी करे। नगर परिषद और जनपद पंचायत लंबित राजस्व की वसूली अभियान के रूप में करें।

खबरें और भी हैं...