पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागवत कथा का आयोजन:भगवान श्रीकृष्ण का जन्म होते ही बजने लगी बधाइयां, जमकर नाचे श्रद्धालु

गढ़ीमलहरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गढ़ीमलहरा के श्री बालाजी मंदिर में भागवत कथा का चल रहा आयोजन

नगर के श्रीबालाजी मंदिर निर्मोही अखाड़ा में चल रही संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा में चौथे दिन भगवान श्री कृष्ण जन्म की कथा सुनाई गई। भक्तों ने हर्षोल्लास के साथ भगवान का जन्मोत्सव मनाया।

वृंदावन धाम से पधारे पंडित आचार्य वेदांत महाराज ने चौथे दिन भगवान श्री राम जन्म और भगवान श्रीकृष्ण जन्म की कथा सुनाई। कथा व्यास ने कहा कि बहन देवकी की विदाई के समय हुई भविष्य वाणी से घबराकर मथुरा के राजा कंस ने बहन देवकी और बहनोई वसुदेव को कारागार में बंद कर दिया। जेल में जन्मे अनेक बच्चों को कंस ने मार डाला।

आठवें बालक के रूप में भगवान ने श्रीकृष्ण के रूप में जन्म लिया। भगवान का जन्म होते ही जेल के ताले खुल गए, पहरेदार सो गए। वसुदेव जी रात में एक टोकरी में रखकर नन्हे कृष्ण को लेकर गोकुल पहुंचे, वहां यशोदा मैया को अपना बालक दे आए और उनकी बच्ची को लेकर आए। राजा कंस को जब पता चला तो वह जेल आया और बच्ची को हाथ में लेकर दीवार से मार कर खत्म करना चाहा।

लेकिन बच्ची हाथ से छूट गई और आकाश में जाते समय उसने कहा अहंकारी कंस तेरा काल धरती पर जन्म ले चुका है। अब तेरा अंत निकट है। भगवान श्रीकृष्ण का होते ही भक्तों ने बधाई गीत गाना शुरू कर दिया, बधाई गीत व संगीत पर भक्तों ने जमकर नृत्य किया। इस मौके पर आकर्षक झांकी भी सजाई गई थी। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु महिला पुरुष शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें