पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:कोऑपरेटिव सोसायटी फरियादी को 16,216 रुपए ब्याज सहित दे

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग अध्यक्ष ने फरियादी के पक्ष में दिया आदेश

जिला उपभोक्ता प्रतितोष आयोग अध्यक्ष सहित दो सदस्यों ने एक मामले में फैसला सुनाते हुए फरियादी को 16216 रुपए देने का आदेश दिया है। साथ ही योजना के नियम और शर्तों के अनुसार राशि पर 7 प्रतिशत वार्षिक ब्याज के साथ 5000 रुपए परिवाद व्यय और सेवा में कमी के रूप में देने का आदेश प्रबंधक सहारा स्टार मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसायटी व महाप्रबंधक सहारा क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी कपूरथला कॉम्प्लेक्स अलीगंज लखनऊ को दिया है।

शहर में नया मुहल्ला के फरियादी अरविंद पिता लक्ष्मण सिंह चौहान ने एजेंट के माध्यम से पिछले दिनों 16216 रुपए जमा किए। 3 वर्ष बाद 30 जनवरी 19 को प्रबंधक सहारा स्टार मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसायटी कंपनी को 30,000 रुपए मय ब्याज के भुगतान किया जाना थे।

अवधि पूरी होने पर फरियादी ने कई बार कंपनी से राशि भुगतान के लिए निवेदन किया। राशि न देने पर उसने 29 जून 19 को अपने अधिवक्ता के माध्यम से नोटिस दिया। इसके बाद भी राशि का भुगतान न हाेने पर फरियाद ने एडवोकेट वशिष्ठ नारायण श्रीवास्तव के माध्यम से जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग न्यायालय में परिवाद प्रस्तुत किया।

फोरम अध्यक्ष श्रीराम दिनकर, सदस्य संजय कुमार शर्मा व निशा गुप्ता ने मामले का अवलोकन कर प्रबंधक सहारा स्टार मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसायटी व महाप्रबंधक सहारा क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी कपूरथला कॉम्प्लेक्स अलीगंज लखनऊ द्वारा सेवा में कमी पाई। फैसला देते हुए अध्यक्ष ने फरियादी को 16216 रुपए और उस पर योजना के नियम और शर्तों के अनुसार 7 प्रतिशत वार्षिक ब्याज के साथ 5000 रुपए परिवाद व्यय व सेवा में कमी के रूप में देने का आदेश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें