पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में 21 नए मरीज, शहर में 12 पॉजिटिव:फरवरी में 9, मार्च में 57 और अप्रैल के 5 दिन में 53 निकले जिले में कोरोना पॉजिटिव

छतरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के लोगों द्वारा कोविड गाइडलाइन का पालन न करने से जिले में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। सोमवार को जिले में 21 कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें छतरपुर शहर की कॉलोनियों के 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। जिले के अन्य कस्बों और नगरों के 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। स्थानीय प्रशासन द्वारा लगातार सख्ती किए जाने के बाद भी कोविड नियमों का पालन न होने से अप्रैल माह के पांच दिनों में जिले के 53 व्यक्ति संक्रमित निकले, जबकि फरवरी माह में 9 और मार्च में 57 पॉजिटिव पाए गए।

सागर कोरोना लैब और जिला अस्पताल की एंटीजन किट द्वारा सोमवार की शाम तक 143 जांच रिपोर्ट दी गई। सागर लैब द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट में जिले भर के 16 और एंटीजन किट की जांच रिपोर्ट में 5 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें छतरपुर शहर की विश्वनाथ कॉलोनी में एक, संकट मोचन पहाड़ी स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक, सागर रोड स्थित खेलग्राम के पीछे एक, पुराना पन्ना में एक, न्यू कॉलोनी में एक, सटई रोड की ग्रीन एवेन्यू कॉलोनी में दो, सर्किट हाउस के पीछे की चेतगिरी कॉलोनी में एक, पन्ना रोड की बजरंग नगर कॉलोनी में एक, सटई रोड पर गुलाब मैरिज हॉउस के पास का एक सहित छतरपुर शहर के 12 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके साथ ही नौगांव नगर में एक, बिजावर में एक, बड़ामलहरा में दो, लवकुशनगर में दो और खजुराहो में एक बार फिर से 3 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 86 हुई
छतरपुर शहर सहित जिले भर में सोमवार को 21 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक साथ 21 व्यक्ति संक्रमित पाए जाने से एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 69 से 86 पहुंच गई है। इसलिए अब तब जिले भर में पाए गए कोरोना संक्रमितों की संख्या भी 2192 पहुंच गई है। सोमवार को जिले भर में पाए गए संक्रमितों में से 2 व्यक्तियों की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। अब आइसोलेशन वार्ड में गंभीर मरीजों की संख्या बढ़कर 4 पहुंच गई है।

छतरपुर जिले को मिले 16960 कोविशील्ड वैक्सीन के डोज
छतरपुर जिले में लगातार कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। पर जिला स्वस्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते जिले को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रही थी। इस संबंध में छतरपुर भास्कर द्वारा सोमवार के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई। इसके बाद जिला प्रशासन और स्वस्थ्य विभाग जागा। अब सागर डिपो ने जिले में चल रहे वक्सीनेशन के कार्य को लगातार जारी रखने के लिए 16960 कोविशील्ड वैक्सीन के डोज उपलब्ध कराए हैं। छतरपुर जिले को एक साथ 17 हजार के करीब डोज मिल जाने से कुछ दिनों तक कोविड डोज की समस्या सामने नहीं आएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें