पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फसल बीमा राशि:फसल बीमा दावा राशि का वितरण 18 को, सीएम उज्जैन से सिंगल क्लिक से करेंगे

छतरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत कृषकों को खरीफ 2019 की दावा राशि का वितरण 18 सितंबर को किया जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री उज्जैन से दावा राशि सिंगल क्लिक के जरिए अंतरित करेंगे। जिले के लोगों को सीएम का कार्यक्रम लाइव दिखाया जाएगा। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने जिले के किसानोॆं को सीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाने और किसानों से संवाद के संबंध में कृषि विज्ञान केंद्र नौगांव के वरिष्ठ वैज्ञानिक, लीड बैंक मैनेजर, जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के सीईओ, नोडल मंडी सचिव, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारियों और आत्मा परियोजना के एटीएम व बीटीएम को आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं।

जिले में सीएम के कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट के दौरान किसानों के बैठने के लिए जिला एनआईसी, कृषि उपज मंडी गौरिहार को छोड़कर, सेवा सहकारी समितियों, कृषि विज्ञान केंद्र नौगांव, मध्यांचल क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखाआंे और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय में व्यवस्था की है। कलेक्टर ने कार्यक्रम के लिए सहायक संचालक डाॅ. बीपी सूत्रकार को छतरपुर, नौगांव, बिजावर, बड़ामलहरा और बकस्वाहा विकासखंड के लिए और डाॅ. एसके पटेल को राजनगर, लवकुशनगर और गौरिहार विकासखंड के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। नोडल अधिकारी कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए कृषि विभाग के माध्यम से लिंक भेजना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही किसानों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए, प्रत्येक गांव में किसानों को उचित माध्यम से सूचना देकर उपस्थिति दर्ज कराने और अन्य जरूरी व्यवस्थाएं समय पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें