क्राइम / आग से झुलसी नवविवाहिता की मौत, मृत्युपूर्व बयान में कहा-पति और ससुराल वालों ने केरोसिन डालकर जलाया

Death of scorched newlyweds by fire, in pre-death statement said - husband and in-laws burn kerosene
X
Death of scorched newlyweds by fire, in pre-death statement said - husband and in-laws burn kerosene

  • पुलिस और तहसीलदार ने लिया मृत्युपूर्व बयान

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

छतरपुर. मातगुवां थाना क्षेत्र के कस्बे में रविवार की सुबह 22 वर्षीय नवविवाहिता आग लगने से झुलस गई। नवविवाहिता ने पति सहित पूरे परिवार पर केरोसिन डालकर आग लगाने के पुलिस और तहसीलदार को बयान दिए हैं। देर रात महिला की मौत के बाद पुलिस ने नवविवाहिता को जिंदा जलाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार गुलगंज क्षेत्र में देवरान गांव के छक्कीलाल अहिरवार की बेटी पूजा का एक साल पहले मातगुवां के कैलाश अहिरवार के साथ विवाह हुआ। विवाह के कुछ दिन बाद से ही युवक और उसके परिजन नवविवाहिता को दहेज कम मिलने को लेकर परेशान करने लगे। रविवार की सुबह महिला के पति कैलाश, पिता मुन्ना अहिरवार, मां लक्ष्मी देवी सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने पूजा के ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा दी। आग लगने से झुलसी नवविवाहिता को ससुराल पक्ष के लोगों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की जानकारी लगने पर छतरपुर तहसीलदार और पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पर महिला ने अपने पति, सास, ससुर सहित परिवार के अन्य सदस्यों पर केरोसिन डालकर जिला जलाने के बयान दिए। रविवार की देर रात इलाज के दौरान नवविवाहिता की मौत हो गई। पुलिस ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए केरोसिन डालकर जलाकर मारने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।    
आग लगने से पहले बेटी को घर ले जाने ससुर ने पिता से की बात: देवरान गांव के छक्कीलाल अहिरवार ने बताया कि उसकी बेटी की शाम 24 जून 2019 को कैलाश के साथ हुई। शादी के दौरान कैलाश ने जबरन दहेज की मांगकर बाइक ले ली। इसके बाद से कैलाश, उसका पिता, मां और दो बहने दहेज कम मिलने को लेकर नवविवाहिता को परेशान करने लगे। रविवार को आग लगने से पहले महिला के ससुर मुन्ना अहिरवार ने उसके पिता छक्कीलाल से बात कर उसे घर ले जाने को कहा। छक्कीलाल ने एक घंटे में मातगुवां पहुंचने की बात कही। इस दौरान उसने अपनी बेटी से बात की तो वह परेशान लगी। इससे पहले की छक्कीलाल मातगुवां पहुंचता 5 मिनट के अंदर फोन आ गया कि उसकी बेटी ने आग लगा ली है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना