पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुंडों को चेतावनी:8 बदमाशों के घराें का सीमांकन, दस्तावेजों की जांच के बाद हटाया जाएगा अतिक्रमण

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर|आदतन अपराधियों के घर की नाप करने रजस्व कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
छतरपुर|आदतन अपराधियों के घर की नाप करने रजस्व कर्मचारी।
  • कार्रवाई की तैयारी-एसपी ने कहा-60 अपराधियों की सूची तैयार, इनके द्वारा किया अतिक्रमण तोड़ा जाएगा

पुलिस और प्रशासन ने बुधवार की दोपहर छतरपुर शहर के आदतन अपराधियों के घर पहुंचकर पहले उनके घर की लंबाई और चौड़ाई की नाप की। इसके बाद डीजे के माध्यम से मोहल्ले में अनाउंस कर उन पर विभिन्न थानों में दर्ज अपराधी की संख्या बताई और आगे से आपराधिक मामलों से दूर रहने की हिदायत दी। इसके बाद भी यदि लोग आपराधिक मामलों में पाए जाते हैं तो इन पर पुलिस और प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला मुख्यालय स्थित पुलिस कंट्रोल रूप में बुधवार की सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक उच्च अधिकारियों द्वारा क्राइम मीटिंग की गई। इस बैठक में मौजूद जिले भर के एसडीओपी और थाना प्रभारियों को जिले के विभिन्न थानों के 50 आदतन अपराधियों की सूची देते हुए कार्रवाई करने के लिए निर्देश किया गया।

बैठक के बाद जिले भर की थाना पुलिस, स्थानीय प्रशासन और नगर पालिका कर्मचारी एकत्र हुए। यह काफिला सबसे पहले छत्रसाल चौराहा स्थित शहजाद खान उर्फ शोनू स्टोव के घर पहुंचा और उसके दोनों घराें की लंबाई और चौड़ाई की माप की।

इसके साथ ही पुलिस ने डीजे पर लगे साउंड से अलाउंस किया कि आप पर विभिन्न थानों में मारपीट, हफ्ता वसूली, लूट, रंगदारी, हत्या के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसलिए आप आगे से कोई किसी भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल न रहें। यदि किसी अपराध में शामिल पाए जाते हैं तो आप पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यहां की कार्रवाई पूरी करने के बाद पुलिस और प्रशासन का काफिला महल रोड से हाेते हुए गर्ल्स स्कूल के पीछे अब्दुल शमीर उर्फ भैया काटर के यहां पहुंची और घर के अंदर से बाहर सहित चौड़ाई की नाप की। इस दौरान पुलिस ने ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो सके।

इस दौरान पुलिस ने अब्दुल समीर के घर के सामने अलाउंस किया कि आप पर जिले के विभिन्न थानों में हफ्ता वसूली, मारपीट, रंगदारी और हत्या के प्रयास के 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसलिए आप आगे किसी भी आपराधिक गतिविधियों से दूर रहें। नहीं तो पुलिस आप पर सख्त कार्रवाई करेगी।

इसी प्रकार पुलिस बड़ी कुंजरेटी में जुम्मन खान के आदतन अपराधी बेटे जफ्फू, जावेद और बड़कुच चौक में टीपू उर्फ अरसर खान के घर पहुंची और हिदायत देते हुए आगे बढ़ गई। इसके साथ ही आदतन अपराधी इरफान काटर, आकश यादव, अनुल सिंह और बोनी सरदार के घर पहुंचकर हिदायत दी गई।

बदमाशों के घरों के पास ड्रोन से की निगरानी
कार्रवाई के दौरान बदमाशों के घरों के आसपास ड्रोन की मदद से निगरानी की गई। इस अवसर पर एसपी सचिन शर्मा, सीएसपी लोकेंद्र सिंह, बड़ामलहरा एसडीओपी राजा राम साहू, शशांक जैन सहित जिले भर के एसडीओपी, सिटी कोतवाली टीआई अरविंद सिंह दांगी, ओरछा रोड थाना प्रभारी अभिषेक चौबे, सिविल लाइन टीआई राजेश बंजारे सहित जिले भर के थाना प्रभारी मौजूद रहे। इसके साथ ही छतरपुर के प्रभारी तहसीलदार अभिनव शर्मा और राजस्व आरआई, नगर पालिका के विद्या प्रसाद पटेरिया सहित छतरपुर नपा के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

दस्तावेजों की जांच के बाद हटेगा अतिक्रमण
^पुलिस, राजस्व और नगर पालिका टीम द्वारा शहर के आदतन अपराधियों के घरों का बुधवार को सीमांकन कर नाप की गई। इसके बाद सभी से मकान के दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा जाएगा। दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर अनाधिकृत रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया जाएगा। इस कार्रवाई के लिए 60 आदतन अपराधियों को चिन्हित किया गया है। जिले के विभिन्न थानों के आदतन अपराधियों को चिह्नित करने की कार्रवाई की जा रहा है।- सचिन शर्मा, एसपी छतरपुर

खबरें और भी हैं...