पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इस बार फिर शुरू होंगे नेपथ्य, आर्ट मार्ट, कलावार्ता:47वें खजुराहो नृत्योत्सव में कथकली नृत्य को शामिल करने हुई चर्चा

खजुराहो3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
47 वां खजुराहो नृत्य समारोह 20 फरवरी को शुरू होगा। - Dainik Bhaskar
47 वां खजुराहो नृत्य समारोह 20 फरवरी को शुरू होगा।

47 वां खजुराहो नृत्य समारोह 20 फरवरी को शुरू होगा। इस 7 दिवसीय नृत्य समारोह में अनेक ख्याति प्राप्त शास्त्रीय नृत्यकारों को आमंत्रित किया जाएगा। इस आयोजन की रूपरेखा तैयार करने एक बैठक आयोजित की गई।

इस नृत्य समारोह मे दक्षिण भारत के विख्यात नृत्य कथकली नृत्य को शामिल किए जाने पर चर्चा हुई। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह की विशेष उपस्थित में देर शाम तक चली बैठक में अनेक बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत कला अकादमी भोपाल से आए प्रतिनिधि नईम खान ने फरवरी में होने वाले नृत्योत्सव की रूपरेखा का विवरण दिया। उन्होंने प्रशासन के सामने नृत्योत्सव की तैयारियों के लिए बिंदुबार जानकारी दी। जिस पर कलेक्टर ने एसडीएम डीपी द्विवेदी, पर्यटन विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक सुभाष कुमार अग्रवाल, सीएमओ खजुराहो बसंत चतुर्वेदी, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी, पुरातत्व विभाग के सुभाष कुमार, पुलिस टीआई संदीप खरे आदि को पूरा सहयोग करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि वह बैठक में आए प्रस्तावों पर अमल कराने का प्रयास करेंगे। नईम खान ने बताया कि इस बार नेपथ्य, आर्ट मार्ट, हुनर, कलावार्ता एवं फ़ूड फेयर आदि भी नृत्योत्सव के मुख्य अंग रहेंगे। यह सभी पिछले वर्ष नहीं कराए गए थे। बैठक में केरल के कथकली नृत्य को भी नृत्योत्सव में शामिल करने के प्रस्ताव आए। जिन पर विचार करने की बात रखी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें