पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:नशे में आदतन अपराधी ने ताेड़ दी प्रतिमा, गिरफ्तार

छतरपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी ने नशे में गांव के बाहर स्थापित संत रविदास की प्रतिमा तोड़ दी - Dainik Bhaskar
आरोपी ने नशे में गांव के बाहर स्थापित संत रविदास की प्रतिमा तोड़ दी
  • प्रतिमा तोड़ने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सरानी गांव में मंगलवार की सुबह गांव के एक आदतन अपराधी ने शराब के नशे में गांव के बाहर स्थापित संत रविदास की प्रतिमा तोड़ दी। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही छतरपुर एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर माैका मुआयना किया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह 6 बजे सरानी गांव का आदतन अपराधी सुरेंद्र सिंह और गांव का ही अनुसार खान गांव के बाहर मौजूद संत रविदास मंदिर परिसर में शराब पीते रहे। जब शराब का नशा अधिक हो गया तो सुरेंद्र भड़क गया और परिसर में मौजूद संत की प्रतिमा पत्थर मारकर तोड़ दी। इस बात की जानकारी लगते ही दलित समाज के लोग भड़क गए और पुलिस को सूचना देते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस बात की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की।

ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने आदतन आरोपी पर मामला दर्ज कर परिसर में शराब पीने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने गांव के अनुसार खान को छोड़ दिया। कोतवाली टीआई ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर आरोपी पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

समाज के युवाओं ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

घटना के बाद दोपहर के समय दलित समाज के करीब 40 से 50 युवक जिला मुख्यालय पहुंचे और कलेक्टोरेट परिसर में प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा। इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से छतरपुर एसडीएम सरानी गांव पहुंचे और मौका मुआयना करते हुए समाज के लोगों को शांत कराया। साथ ही एसडीएम ने जांच के बाद गांव की शासकीय जमीन को मंदिर के नाम पर दर्ज करने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर ग्रामीण शांत हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें