पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की दहशत:बारीगढ़ में बाज, गौरगांय में कबूतर की मौत; जिले में रोज सामने आ रहे पक्षियों की मौत के मामले, सैंपलों की हो रही जांच

छतरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बारीगढ़| मृत अवस्था में पड़ा बाज वहीं गौरगांय में कबूतर मरा मिला। - Dainik Bhaskar
बारीगढ़| मृत अवस्था में पड़ा बाज वहीं गौरगांय में कबूतर मरा मिला।

इन दिनों पूरे जिले में बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर खासी दहशत है। बीते रोज छतरपुर के सटई रोड व बालाजी पुरम में कबूतरों की मौत हुई थी। वहीं चौबे कालौनी में अन्य पक्षियों की मौत होने से प्रशासन अलर्ट हो गया था। बुधवार को शहर से सटे गौरगांय में नेशनल हाइवे किनारे एक कबूतरा मृत अवस्था में मिला। वहीं बारीगढ़ में नगर परिषद के पास एक मैदान में बाज की मौत हो गई।

बारीगढ़ नगर में लोगों ने नगर परिषद से कुछ आगे मैदान पर बाज मृत अवस्था में देखा। बाज की मौत 3-4 दिन पहले होना पाया गया। सूचना मिलते ही प्रभारी सीएमओ कालिंदी गुप्ता नगर परिषद अमला के साथ मौके पर पहुंची। मृत बाज को अपने सफाई कर्मचारियों की मदद से गड्‌ढे मे दफन करवाया। सीएमओ कालिंदी गुप्ता ने बताया कि बाज का शव 3-4 चार दिन पुराना लग रहा था। उसे गड्‌ढे में ब्लीचिंग पाउडर आदि डालकर दफना दिया है। नगर परिषद इस मामले में पूरी तरह से सतर्क है। इस मौके पर उपयंत्री भूपेंद्र सिंह, सहायक ग्रेड 2 मंहगूलाल रैकवार, सफाई दरोगा शेलेंद्र सिंह नगर में भ्रमण कर लोगों को बर्ड फ्लू के संबंध में जागरुक कर रहे हैं।

गौरगांय में जंगली मवेशी ले गए कबूतर को: गौरगांय में मुख्य हाइवे किनारे एक कबूतर मृत अवस्था में देखा गया। लोगों ने इसकी सूचना पंचायत सचिव को दी, लेकिन जब शाम तक कोई मौके पर नहीं पहुंचा तो जंगली जानवर मृत कबूतर को ले गए। इस संबंध में पंचायत सचिव सौनाली अग्रवाल के पति मुकेश अग्रवाल का कहना है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। अभी जाकर इसे दिखवाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser