पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण उत्सव अभियान:वैक्सीनेशन कराने जिले के नामचीन व्यक्ति करेंगे प्रेरित

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 21 जून से शुरू होगा जिंदगी का टीकाकरण उत्सव अभियान

छतरपुर जिले में प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से टीकाकरण जिंदगी का उत्सव है अभियान शुरू किया जाएगा। इस अभियान में कोविड संक्रमण से लोगों की जिंदगी सुरक्षित रखने, टीकाकरण के लिए जागरूक बनाने और अफवाह फैलाने वाले लोगों की बातों में न आने सहित शेष रह गए लोगों का प्राथमिकता के आधार टीकाकरण कराने की गतिविधि होगी। जिसके लिए समाज में जिनकी पहचान है और जो जिले के प्रसिद्ध सामाजिक, राजनैतिक व विभिन्न विधाओं के जाने पहचाने और नामचीन व्यक्ति है, उन्हें चिन्हित किया जाएगा। चिन्हित व्यक्ति समाज के लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागृत और प्रेरित करेंगे। यह निर्णय गुरुवार को कलेक्टोरेट स्थित एनआईसी कक्ष में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया।

बैठक में एसपी सचिन शर्मा, सीईओ जिला पंचायत एबी सिंह, अपर कलेक्टर आरएन अग्निवंशी, सीएमएचओ डाॅ विजय पथौरिया, सांसद प्रतिनिधि धीरेंद्र नायक, चंदला विधायक प्रतिनिधि बलराम नामदेव सहित समिति के सदस्य मौजूद रहे।

21 जून की सुबह 10 बजे टीकाकरण केंद्रों पर उत्सव मनाते हुए टीकाकरण शुरू होगा। जिले में यह अभियान मानवीय जिंदगी को बचाने के दृष्टि से शुरू किया जाएगा। लोगों को जागरूक करने के लिए जनजागृति हेतु विभिन्न गतिविधि की जाएगीं। टीकाकरण अभियान को सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाएगा। जिले में कोविड संक्रमण की तीसरी लहर के प्रभाव को कम से कम करने के लिए लोगांे को जागरूक करते हुए उन्हें टीकाकरण कराने मास्क, लगाने भीड़ से बचने और हाथ को साफ करते रहने के लिए जागरूक बनाया जाएगा।

जिले में 21 जून को 7 हजार टीकाकरण कराने के लक्ष्य पर रणनीति बनाने, प्रबंधन करने और 100 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन कराने का निर्णय लिया गया। 21 जून से रविवार के अवकाश को छोड़कर 3 जुलाई तक यह अभियान जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...