• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Everyone Should Fulfill The Responsibility Together, Make People Aware About Vaccination In The Village: SDM

आपदा प्रबंधन की बैठक:सब मिलकर जिम्मेदारी निभाएं, गांव में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए करें जागरूक: एसडीएम

छतरपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ामलहरा|आपदा प्रबंधन की बैठक में मौजूद अधिकारी। - Dainik Bhaskar
बड़ामलहरा|आपदा प्रबंधन की बैठक में मौजूद अधिकारी।
  • नगर परिषद के सभाकक्ष में अनलॉक को लेकर आपदा प्रबंधन की बैठक में सदस्यों ने दिए सुझाव

नगर परिषद के सभाकक्ष में रविवार सुबह करीब 11 बजे आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें क्षेत्रीय विधायक सहित सभी विभागों के अधिकारी शामिल रहे। बैठक के दौरान बताया गया कि जून माह की 1 तारीख से अनलॉक पर विचार चल रहा है।

इसके लिए आवश्यक है कि सब मिलकर अपनी जिम्मेदारी निभाएं। क्षेत्रीय विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कहा कि “हमारे दोस्त-हमारी जिम्मेदारी’ के आधार पर व्यापारी अपनी जिम्मेदारी प्राथमिकता से निभाएं। एसडीएम विकास कुमार आनंद ने कहा कि सभी लोग पूर्ण जिम्मेदारी से नगर एवं क्षेत्र के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करें। जिससे हमें जानलेवा बीमारी कोरोना से निजात मिल सके। एसडीएम ने कोरोना कर्फ्यू में ढील देने संबंधी शासन से प्राप्त पत्र पर चर्चा करते हुए बताया कि 5 संक्रमित केस होने वाले गांव को रेड जोन में, 4 से कम को येलो जोन में, जबकि 0 संक्रमित केस को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है। एसडीएम ने कहा कि अनलॉक स्थिति में अंतिम संस्कार में 10 लोग एवं विवाह समारोह में दोनों पक्षों से कुल 20 लोग शामिल हो सकेंगे। साथ ही प्रत्येक शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू पूरी तरह लागू रहेगा।

यानि प्रत्येक रविवार को आवश्यक वस्तुओं की दुकानें छोड़कर पूरी तरह बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक, राजनैतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों में भीड़ जोड़ना पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा, जबकि आवश्यक सेवाएं कोविड नियमों के तहत पूरी तरह चालू रहेंगी। वैक्सीनेशन पर चर्चा करते हुए बीएमओ डाॅ. हेमंत मरैया ने कहा कि प्रत्येक दुकानदार अपनी दुकान पर वैक्सीनेशन सुरक्षित है, उसका बैनर लगवाएं तथा दुकानदार एवं स्टाफ को टीका लग चुका है ऐसा लिखवाएं। प्रद्युम्न फौजदार एवं पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रमेश सोनी ने फल, सब्जी की दुकानें नगर के किन्ही 2 या 3 स्थानों पर लगाने का सुझाव दिया ताकि भीड़ न हो सके।

रमेश सोनी ने कहा कि फल एवं सब्जी की दुकानें पूरे नगर में मुख्य मार्ग पर रोड के किनारे लगाई जाती हैं जिससे कि आवागमन में असुविधा होती है एवं दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है और इसके साथ साथ पूरे दिन आवारा पशु भी रोड पर घूमते रहते हैं जिससे दुर्घटनाएं तो होती ही हैं साथ ही साथ व्यर्थ के विवाद भी उत्पन्न होते हैं।

बैठक में एसडीएम विकास कुमार आनंद, तहसीलदार संजय शर्मा, नायब तहसीलदार सुनील कुमार एवं सभी विभागों के अधिकारी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...