पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्लास्टिंग से मर रहीं तालाब की मछलियां:मछुआरों ने पहाड़ ठेकेदार के खिलाफ कलेक्टर से की शिकायत

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में प्रकाश बम्हौरी थाना क्षेत्र के बदौराकला गांव के युवक ने गांव के बड़े तालाब पर मछली पालन के लिए पट्‌टा और अनुमति ले रखी है। लेकिन पास में ही पहाड़ का ठेका होने के कारण वह मछली पालन का कार्य नहीं कर पा रहा है। इसकी शिकायत आवेदक द्वारा थाना प्रभारी के बाद कलेक्टर के यहां कर चुका है। लेकिन अभी तक इस संबंध में प्रशासन द्वारा काेई कार्रवाई नहीं की गई।

बदौराकला के स्वामी प्रसाद पिता छुट्‌टन श्रीवास ने बताया कि चार लोगों के नाम पर बड़े तालाब पर मछली पालन के लिए 10 वर्ष का पट्‌टा सहित प्रशासन द्वारा अनुमति दी गई है। गांव के तालाब के पास में ही खनिज विभाग द्वारा पहाड़ का ठेका दिया गया है। जिसमें ठेकेदार द्वारा उत्खनन और ब्लास्टिंग का कार्य किया जाता है। पहाड़ से निकले मलबे को वह तालाब की ओर डाल रहा है।

जिससे धीरे-धीरे तालाब की पुराई हो रही है, साथ ही तालाब का अस्तित्व भी खतरे में दिखाई पड़ रहा है। पहाड़ में ब्लास्टिंग कार्य के दौरान इसकी धमक और पत्थर गिरने से तालाब में पली मछलियां मर रही हैं। इस संबंध में कई बार ठेकेदार से बात की गई, लेकिन उनका साफ कहना कि पहाड़ पर चल रहा कार्य बंद नहीं होगा। अब फरियादी ने कलेक्टर को आवेदन सौंपते हुए जिले के किसी सक्षम अधिकारी से मौके की जांच कराते हुए कार्रवाई करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें