पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Chhatarpur
  • Form To Be Filled While Purchasing Idol, Action Will Be Taken On Violation Of Rules, SDM Said All Committees Should Celebrate The Festival According To The Guideline Of The Government

शांति समिति की बैठक:मूर्ति खरीदते समय भरना होगा फार्म, नियमों का उल्लंघन करने पर की जाएगी कार्रवाई, एसडीएम ने कहा-सभी समितियों शासन की गाइडलाइन अनुसार मनाएं पर्व

छतरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना परिसर में नवरात्रि एवं दशहरा पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीएम विनय द्विवेदी ने कोरोना काल के चलते प्रशासन की गाइडलाइन अनुसार ही नवरात्रि का पर्व मनाने एवं नवदुर्गा पंडाल सजाने के लिए कहा। बैठक में एसडीएम विनय द्विवेदी, तहसीलदार बीपी सिंह, एसडीओपी कमल कुमार जैन, सीएमओ बसंत चतुर्वेदी, पुलिस थाना प्रभारी केके खनेजा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। एसडीएम विनय द्विवेदी ने कोविड 19 कोरोना को देखते हुए प्रशासन के द्वारा जारी गाइडलाइन अनुसार ही पर्व मनाने के निर्देश देते हुए कहा।

उन्होंने आयोजनकर्ताओं को बताया कि शासन द्वारा जारी एक प्रपत्र भरा जाएगा। एक फार्म मिलेगा, मूर्ति जहां से खरीदेंगे तो फार्म को भरना पड़ेगा। जिसमे मूर्ति संबंधी जानकारी, मोबाइल नंबर अंकित करना पड़ेगा। जिससे किसी भी प्रकार की समस्या आने पर निपटा जा सके। उन्होंने टेंट हाउस एवं डीजे संचालकों को अवगत कराया कि डीजे पर प्रतिबंध है। इसलिए पंडालों में छोटा साउंड सिस्टम ही लगाएं। प्रपत्र के उलंघन करने पर संबंधित आयोजक के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला पंजीबद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। मूर्ति विसर्जन के लिए भी 10 लोगों से अधिक संख्या न होने के लिए कहा गया। एसडीएम ने कहा कि चल समारोह में भीड़ न हो और सोशल डिस्टेंस एवं मास्क का ध्यान रखा जाए। उन्होंने ने सभी से पर्व को मिल जुलकर शांति सद्भाव से मनाने की अपील की।

हिंदू युवा क्रांति दल ने नवरात्रि पर व्यवस्थाओं के संबंध में सौंपा ज्ञापन

हिंदू युवा क्रांति दल ने शारदेय नवरात्रि पर्व पर धार्मिक स्थलों के आसपास सहित नगर में व्यवस्था बनाए जाने के संबंध में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम डीपी द्विवेदी को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि नवरात्रि पर्व के दौरान नगर में मांस, मछली,अंडे आदि की जो दुकान मंदिर जाने वाले रास्तों पर लगाई जाती हैं उनको हटाया जाए। इसके अलावा बड़ी देवी जी मंदिर, मां मंशापूर्ण मंदिर में महिला पुलिस की तैनाती पूरे 9 दिनों तक की जाए। ज्ञापन के माध्यम से युवाओं ने एसडीएम को बताया कि नगर में आवारा युवाओं द्वारा भीड़भाड़ वाले इलाके में तेज गति से 2 पहिया वाहन चलाए जाते हैं। जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है ऐसे आवारा तत्वों पर कार्रवाई की जाए।

ज्ञापन में बड़ी देवी जी मंदिर, मां मंशापूर्ण मंदिर में किसी भी प्रकार की दुकान ना लगाई जाने की भी मांग की गई है। इसके अलावा मंदिरों के आसपास सहित मंदिरों के रास्तों में सुबह, शाम साफ सफाई करवाए जाने एवं मां मंशापूर्ण मंदिर के पास मेला ग्राउंड मैं सुबह - शाम बैठने वाले आवारा तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की की गई। एसडीएम ने ज्ञापन की मांगों पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। इस मौके पर हिंदू युवा क्रांति दल के तिवारी जीतू, सत्य प्रकाश दुबे ,जे के तिवारी, राम जी, सौरभ दुबे, हरिशंकर सेन एवं अन्य सदस्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...