पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

योजना तैयार:12.87 करोड़ से दूर होगा घुवारा का जलसंकट

छतरपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टंकी निर्माण स्थल का निरीक्षण करने के बाद पौधरोपण करते अधिकारी - Dainik Bhaskar
टंकी निर्माण स्थल का निरीक्षण करने के बाद पौधरोपण करते अधिकारी
  • एम्प्रूबमेंट वाटर सप्लाई प्रोजेक्टर के तहत सागर रोड पर तीन टंकियों का होगा निर्माण

जल संकट से जूझ रहे घुवारा नगर वासियों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए 12 करोड़ 87 लाख 36 हजार 25 रुपए की योजना तैयार की गई है। जल्द इस योजना का कार्य प्रारंभ होगा। एम्प्रूबमेंट वाटर सप्लाई प्रोजेक्टर के तहत नगर में घर-घर पानी पहुंचे, इसके लिए 3 टंकियों का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा।

हर गली में पाइप लाइन बिछाने का काम भी इसी के साथ शुरू किया जाएगा। इस निर्माण कार्य का ठेका ॐ कंस्ट्रक्शन कंपनी टीकमगढ़ को दिया गया है। इस योजना के शुरू हो जाने से घुवारा नगर वासियों को जलसंकट से स्थाई निजात मिलेगी। नगर के हर गली, हर मोहल्ले में घर-घर पानी पहुंचे इसके लिए सागर रोड पर देवीनगर में 1 लाख लीटर क्षमता की टंकी बनाई जाएगी। नगर के भगवां रोड पर 2 लाख 10 हजार लीटर क्षमता की टंकी का निर्माण होगा, वहीं नगर के किले के पास 2 लाख 50 हजार लीटर क्षमता की टंकी का निर्माण कार्य किया जाएगा। इन तीनों टंकियों के निर्माण होने एवं वॉटर सप्लाई होने से नगर वासियों की पानी की किल्लत खत्म हो जाएगी। टंकी के आसपास पौधरोपण किया बीते रोज तहसीलदार रविशंकर शुक्ला ने सागर रोड देवीनगर में बनने वाली टंकी के स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही यहां पौधरोपण भी किया। इस मौके पर एमपीयूडीसी सब इंजीनियर मोनिका खरे, फील्ड इंजीनियर मनोज सेन, पीएमसीटीसीई, फील्ड इंजीनियर शिवराज सिंह किरार, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर रमाकांत रावत आदि मौजूद रहे।

धसान नदी से आएगा पानी
इस योजना के तहत घुवारा नगर में टंकियों को भरने के लिए 8 किलोमीटर दूर टीकमगढ़-छतरपुर जिले की सीमा पर स्थित धसान नदी से पानी लाया जाएगा। धसान नदी पर वाटर प्लांट लगाया जाएगा। यह काम जल्द शुरू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...