पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:छत्तीसगढ़ से युवती का अपहरण कर 7 माह में 6 बार बेचा, आठ गिरफ्तार

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर। आरोपियों को थाने से ले जाते हुए पुलिस के जवान। - Dainik Bhaskar
छतरपुर। आरोपियों को थाने से ले जाते हुए पुलिस के जवान।
  • छत्तीसगढ़ और कोतवाली पुलिस ने अपहरण करने व खरीदने वालों को पकड़ा
  • परेशान लड़की दो माह पहले कर चुकी है आत्महत्या

छत्तीसगढ़ की एक 18 वर्षीय युवती का 7 माह पहले अपहरण किया गया था। इस दौरान 6 अलग-अलग लोगों को यह लड़की बेची गई। परेशान होकर दो माह पहले युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती के मौत के बाद पुलिस अब मानव तस्करी के इस गिरोह का भंडाफोड़ कर सकी है।

पुलिस ने वारदात की महिला मास्टरमाइंड सहित 8 आरोपियों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। छत्तीसगढ़ राज्य के जशपुर जिले में कांसाबेला थाना क्षेत्र के सूजी बहार गांव की 18 वर्षीय युवती का 7 माह पहले छतरपुर जिले के गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र में निवारी गांव की एक महिला ने अपने पति के साथ मिलकर अपहरण कर लिया। बदमाश पति-पति लड़की को छत्तीसगढ़ से छतरपुर लेकर आ गए। अपहरण के बाद फिरौती की रकम नहीं मिली तो इस महिला ने युवती को बेचने का प्लान बनाया।

एक-एक कर खुलते गए खुलते गए सुराग : छत्तीसगढ़ में कांसाबेला थाना क्षेत्र के सूजी बहार गांव की 18 वर्षीय युवती की तलाश करते हुए 4 फरवरी की शाम कांसाबेला थाने के एसआई देवनारायण यादव अपनी टीम के साथ छतरपुर एसपी सचिन शर्मा से मिले। टीम ने एसपी को बताया कि 3 जुलाई 20 को सूजी बहार की 18 वर्षीय युवती का गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र में निवारी गांव की 23 वर्षीय महिला और उसके पति अजय उर्फ बीनू उर्फ पंचम सिंह उर्फ दिलीप राय पिता बाबूलाल राय उम्र 27 वर्ष के साथ मिलकर अपहरण कर ले गई है। अपहरण के बाद इस महिला ने अपने पति के साथ मिलकर फिरौती की मांग की, पर परिजन पूरा नहीं कर पाए। परिजन की शिकायत पर छत्तीसगढ़ की कांसाबेला पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की।

नौकरी का झांसा देकर किया अपहरण
निवारी गांव में छतरपुर रोड पर टंकी के पास की महिला पिछले दिनों अपने पति अजय राय के साथ छत्तीसगढ़ में सूजी बहार गांव गई। वहां पर इस महिला ने 18 वर्षीय युवती के परिजन को छतरपुर में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और युवती को अपने साथ ले आई। यहां पर कुछ दिनों बाद इस महिला ने इस युवती को 20 हजार रुपए में बेच दिया।

कुछ दिनों बाद यह महिला गांव छोड़कर छतरपुर में बकायन मार्ग स्थित दुर्गा कॉलोनी में एक साेनी परिवार के यहां पर किराए से रहने लगी। युवती के अपहरण की शिकायत होने पर सिटी कोतवाली और छत्तीसगढ़ पुलिस ने आरोपी महिला को पति सहित गिरफ्तार कर लिया।

छत्तीसगढ़ पुलिस की सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने विशेष टीम का गठन किया
इस टीम ने आरोपी अजय राय व उसकी पत्नी की तलाश निवारी में की, पर वही नहीं मिले। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी पंचम सिंह राय और उसकी पत्नी को छतरपुर की दुर्गा कॉलोनी से गिरफ्तार कर अपहृत युवती की जानकारी ली। आरोपियों ने बताया कि अपहृत युवती को बमनौरा के कल्लू रैकवार को 7 माह पहले 20 हजार में बेच दिया था। इस सूचना पर पुलिस ने आरोपी कल्लू को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया कि रनवाला के हरेंद्र सिंह बुंदेला को बेच दिया।

इसके बाद यह युवती दतया के राज पाल सिंह परमार, नरगांव के देशराज कुशवाहा, उप्र ललितपुर में सीरौन के मुन्ना कुशवाहा से विक्रय होती हुई वर्तमान में संतोष कुशवाहा खिरिया जिला ललितपुर के पास पता चला। इस जानकारी के बाद पुलिस टीम युवती की तलाश में ललितपुर में खिरिया गांव के संतोष कुशवाहा के घर पहुंची।

वहां पर संतोष ने बताया कि उसने 70 हजार रुपए में सीनौरा के मुन्ना कुशवाहा से 6 माह पहले खरीदा था। इसके बाद अपहृत युवती की उसने अपने बेटे बबलू के साथ जबरन शादी कर दी। शादी के लगभग दो माह बाद 10 सितंबर 20 को युवती ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस टीम ने इस संबंध में जब थाना बानपुर में जानकारी ली तो घटना सही पाई गई।

मास्टर माइंड महिला सहित 8 लोग गिरफ्तार
इस मामले में गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र में निवारी गांव का बीनू उर्फ अजय उर्फ पंचम सिंह उर्फ दिलीप राय पिता बाबूलाल राय उम्र 27 वर्ष, 23 वर्षीय पत्नी, बमनौरा के कल्लू पिता अजुद्दी रैकवार, सागर में शाहगढ़ थाना के नरवा गांव के हरेंद्र पिता पर्वत सिंह बुंदेला, सागर में बरायठा थाना के दतया गांव के राजपाल पिता धोकल सिंह परमार, देशराज कुशवाहा पिता हरीराम कुशवाहा निवासी रनगांव थाना मड़ावरा जिला ललितपुर, मुन्ना कुशवाहा निवासी सीरौन जिला ललितपुर, संतोष कुशवाहा निवासी खिरिया थाना बानपुर जिला ललितपुर को गिरफ्तार किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें