पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माध्यमिक शिक्षा मंडल:हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित, जिले के सभी छात्र पास

छतरपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने बुधवार की शाम 4 बजे हाई स्कूल परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है। जिले के सभी स्कूलों के परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहे। इस हाई स्कूल परीक्षा के लिए जिले के 73 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए थे। पर कोविड-19 के कारण परीक्षाएं न हो पाने की स्थिति में सभी छात्रों को प्रमोशन देते हुए उर्त्तीण घोषित कर दिया गया। यह परिणाम वर्ष भर चलीं विभिन्न परीक्षाओं में प्राप्तांकों के आधार पर मंडल द्वारा तैयार किया गया है।

शिक्षा विभाग के मीडिया प्रभारी सुशील त्रिपाठी ने बताया कि इस वर्ष हाई स्कूल परीक्षा के लिए जिले से 29571 छात्र नामांकित हुए। इनमें 27774 नियमित और 1797 स्वाध्यायी परीक्षार्थी शामिल हुए। नियमित छात्रों में जिले के 211 शासकीय और 166 अशासकीय स्कूलों में अध्ययनरत थे। मंडल द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में संस्था में नामांकित व किसी भी परीक्षा यानी मासिक टेस्ट, रिवीजन टेस्ट, अर्द्धवार्षिक परीक्षा व प्री-बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित सभी छात्रों को उनके प्राप्तांकों के आधार पर उत्तीर्ण घोषित किया।

साथ ही कम अंक पाने वाले नियमित छात्रों को फेल नहीं किया गया। स्वाध्यायी परीक्षार्थी के रूप में आवेदन करने वाले सभी छात्रों को 33 प्रतिशत अंकों के साथ पास कर दिया गया। डीईओ एसके शर्मा ने परीक्षा परिणाम आते ही छात्रों को सोशल मीडिया के माध्यम से उज्जवल भविष्य की कामनाएं दी। साथ ही अभिभावकों से अनुरोध

खबरें और भी हैं...