पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक साल पहले स्वीकृत हुआ था पीएम आवास:आवास की किस्त नहीं मिली; अधूरा पड़ा मकान, विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं

बड़ामलहरा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वीकृत कुटीर की राशि की दूसरी किस्त गरीब को मिलने से पहले ही बरसाती पन्नी से बनी उसकी झुग्गी तेज हवा के झोंके में उड़ गई। नगर के वार्ड क्रमांक 1 के ऊदल सिंह जोगी ने बताया कि 20 जनवरी 2020 को उसके नाम से प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ था।

जिसकी उसे एक किस्त भी प्राप्त हो चुकी है। पहली किस्त से उसने अपना मिट्टी से बना पुराना मकान तोड़कर नया मकान बनवाने की शुरुआत की। दीवार खड़ी निर्माण कराने में ही पहली किस्त के रुपए समाप्त हो गए। दूसरी किस्त नगर परिषद द्वारा खाते में न डालने के कारण उसने दीवालों के ऊपर बांस की लकड़ी, कप्पल और बरसाती डालकर गुजर बसर चलाना शुरु कर दिया था। इस बीच उसने नगर परिषद के अनेकों चक्कर लगाए लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया।

बीती रात चली तेज आंधी के कारण दीवारों पर डली बरसाती फटने के कारण पूरा छप्पर घर में सो रहे परिवार के सदस्यों के ऊपर जा गिरा। जिससे सभी लोग चोटिल हो गए। ऊदल सिंह ने बताया कि चोटें तो सभी को सामान्य लगीं है पर मकान पर स्थायी छप्पर न होने से अधबने मकान में परिवार के साथ रहना मजबूरी बन गई है।

90 फीसदी निर्माण पर मिल जाएगी किस्त
बड़ामलहरा सीएमओ प्रदीप रिछारया का कहना है कि ऊदल सिंह जोगी का आवास अभी 90 फीसदी तैयार नहीं हुआ होगा। इसलिए किस्त उसके खाते में नहीं पहुंची, 90 फीसदी निर्माण हो जाने पर किस्त खाते में डाली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें