पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहीद दिवस:गांधी जी के एक विचार को अपने जीवन में अमल करना सच्ची श्रद्धांजली: सीके शर्मा

छतरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| अमर शहीद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने दी प्रस्तुति। - Dainik Bhaskar
छतरपुर| अमर शहीद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने दी प्रस्तुति।
  • महर्षि स्कूल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजली

शहीद दिवस के अवसर पर शनिवार की सुबह 11 बजे 2 मिनट का मौन धारण कर देरी रोड स्थित महर्षि स्कूल द्वारा अमर शहीद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वैष्णो जन तो तेने कहिए धुन को प्रस्तुत किया गया।

साथ ही नृत्य नाटिका गांधी से महात्मा के माध्यम से गांधी जी के विचारों को प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर महात्मा गांधी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के विभिन्न नागरिकों को आमंत्रित किया गया। जिसमें प्रमुख रूप से गांधी आश्रम के प्रेम नारायण मिश्रा, नीलम पांडेय, निदा रहमान, गोलू मिश्रा, चित्रगुप्त ट्रस्ट अध्यक्ष शिव बाबू खरे, पेंशनर एसोसिएशन अध्यक्ष शंकरलाल सोनी, अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज अध्यक्ष चेतन सोनी व सचिव प्रमोद सोनी, विक्रम सिंह मौजूद रहे।

स्कूल प्राचार्य सीके शर्मा ने कहा कि यदि हम गांधी जी के जीवन से कोई भी एक विचार को अपने जीवन के अंदर अमल में ला पाए तो यही उनके लिए हम सभी की सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर निदा रहमान ने कहा कि हमें उनके आदर्शों को अपने जीवन मे आत्मसात करना पड़ेगा, तभी हम उन्हें समझ पाएंगे। विक्रम सिंह ने गांधी जी के स्व चिकित्सा के बारे में बताते हुए अपनाने का अनुरोध किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें