हथेलियों पर कदम रखकर स्टेज पहुंची दुल्हन:छतरपुर में CM की 'भांजी' की यादगार शादी, भावुक पिता बोले-ऐसा सोचा नहीं था

छतरपुर9 महीने पहले

मध्यप्रदेश के छतरपुर के कादरी गांव में CM की भांजी की शादी यादगार बन गई। बुधवार रात पंचू रजक की बेटी भारती ने 7 फेरे लिए। कुछ दिनों पहले तक शादी की तैयारियों को लेकर टेंशन में दिख रहे पिता तब भावुक हो गए, जब उनकी बेटी की शादी धूमधाम से हुई। बेटी जब वरमाला के लिए आगे बढ़ी तो गांव के युवाओं ने अपनी हथेली जमीन पर रख दी। दुल्हन उनकी हथेली से होकर स्टेज तक पहुंची और जयमाला की रस्मों को निभाया।

पिता बस इतना ही कह पाए, कुछ दिनों पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान आए थे। उन्होंने घर पर खाना खाते हुए कहा था - मेरी भांजी की शादी है, बहुत अच्छे से होगी, और हुआ भी वैसा ही। छतरपुर जिला मुख्यालय से सटे गांव कादरी में 1 महीने पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान पीएम आवास योजना की सौगात देने गांव पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने पंचू रजक का गृह प्रवेश करवाने के साथ ही उनके घर खाना भी खाया था। मुख्यमंत्री ने खाना खाते समय परिवार के बारे में उनसे जानकारी ली थी।

सीएम शिवराज ने भारती को तोहफा दिया था।
सीएम शिवराज ने भारती को तोहफा दिया था।

भारती ने अपनी शादी का कार्ड सीएम को दिया था
दुल्हन बनी भारती ने तब सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपनी शादी का कार्ड देते हुए आमंत्रित किया था। तो CM ने भी बेटी की शादी धूमधाम से कराने और हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। उन्होंने मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों समेत जिले के नेताओं को शादी का इंतजाम करने को कहा था। सीएम के निर्देश के बाद यहां शादी की तैयारियां शुरू हुईं। शादी में ढोल, नगाड़े, बैंड, बाजे, डीजे, घोड़ा, बग्गी, स्टेज, जयमाला, सजावट, आतिशबाजी सभी सभी इंतजाम समय पर पूरे हो गए।

भारती ने दूल्हे रनजीत को पहनाई माला।
भारती ने दूल्हे रनजीत को पहनाई माला।

CM की ओर से की बारात की अगवानी
शादी में पहुंचे भाजपा नेता पुष्पेंद्र प्रताप गुड्डू सिंह ने CM की ओर से बारात की अगवानी की। उन्होंने दूल्हे काे का द्वार तिलक कर घोड़ी से उतारकर गोद में लिया। इतना ही नहीं दुल्हन को भी उपहार में नकदी सहित सामान सौंपा। वे पूरे समय शादी के इंतजाम में लगे रहे। मंच पर भी दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने पहुंचे। उन्होंने कहा - सीएम ने कहा था शादी अच्छे से हो, बस उसी अनुसार इंतजाम किए गए थे।

शादी के लिए घर के साथ बाहरी परिसर को सजाया गया था।
शादी के लिए घर के साथ बाहरी परिसर को सजाया गया था।
भाजपा नेता पुष्पेंद्र प्रताप सिंह CM की ओर से शादी में पूरे समय मौजूद रहे।
भाजपा नेता पुष्पेंद्र प्रताप सिंह CM की ओर से शादी में पूरे समय मौजूद रहे।

मैहर की लाडली ने पिया के घर भरी उड़ान:पहली बार हेलीकॉप्टर से हुई दुल्हन की विदाई, नेवी कमांडर से हुआ है इंजीनियर बेटी का विवाह