पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मप्र में खजुराहो सबसे गर्म:खजुराहो में सोमवार को तापमान 42.8 पर रहा, चल रही लू, आगामी दो दिनों तक यही रहेगा

छतरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल गर्मी के तेवर मार्च में ही तीखे हो गए हैं। मध्य प्रदेश में दो दिनों से खजुराहो गर्म बना हुआ है। सोमवार को खजुराहो का अधिकतम तापमान जहां 42.8 डिग्री रिकार्ड किया गया वहीं मंगलवार को तापमान 42.2 डिग्री सेंटीग्रेट रिकार्ड किया गया है। खजुराहो के साथ ही छतरपुर, नौगांव में भी लू (हीट वेव) चल रही है।

इसी हीट वेव के कारण जिले में लहलहाते खेताें में आग लगने की घटनाएं तेजी बढ़ी हैं। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि राजस्थान और गुजरात से गर्म हवाएं लगातार आ रही है। वहां पर लू चल रही है। इसी कारण इसका असर प्रदेश के मौसम पर पड़ रहा है। आगामी दो दिनों तक यह इसी तरह रहेगा। वहां से लगातार प्रदेश में हवाएं आती रहेंगी, जिससे प्रदेश में भी गर्मी बढ़ेगी और लू चलेगी।
दाे दिन में राहत की उम्मीद
माैसम विभाग ने बताया कि राजस्थान और गुजरात से गर्म हवाएं लगातार आ रही है। वहां पर लू चल रही है। इसी कारण इसका असर प्रदेश के मौसम पर पड़ रहा है। आगामी दो दिनों तक यह इसी तरह रहेगा। वहां से लगातार प्रदेश में हवाएं आती रहेंगी। 2 दिन बाद प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। एक वेस्टर्नली डिस्टरबेंस आ रहा है। यह हवाएं नॉर्थ वेस्ट होने से तापमान में गिरावट रहेगी। हालांकि तापमान बहुत ज्यादा नहीं गिरेगा, लेकिन लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें