पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:मछुआ समुदाय को दी योजनाओं की जानकारी

बमीठा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास विभाग द्वारा आयोजित किया गया कार्यक्रम

मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास विभाग द्वारा बीते रोज बैनीगंज बांध में विश्व मछुआ दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम सहायक संचालक मत्स्योद्योग जिला छतरपुर के मार्गदर्शन में हुआ। जिसमें जिले के मछुआ समुदाय के बड़ी संख्या में हितग्राही शामिल हुए।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अशोक गौतम मौजूद रहे, अध्यक्षता संजय रैकवार ने की। मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने मछुआ समुदाय के सदस्यों को बिचौलियों से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि मछली पालन उसी मछली का करो जो दूसरी मछलियों को नुकसान न पहुंचाए।

मछली पालन के साथ सिघाड़े की खेत करने से लाभ और बढ़ जाएगा। मछुआ समुदाय को शासन की ओर से कई लाभकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। उसका लाभ जरूर उठाएं प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजनाओं की जानकारी दी।

इस मौके पर दिनेश गौतम, महेंद्र सिंह परिहार, केके गुप्ता, संजय खरे सहायक मत्स्य अधिकारी, सीके खरे, एनआर अहिरवार, संजय साहू मत्स्य निरीक्षक ने मछुआ समुदाय के हितग्राहियों को शासन द्वारा चलाई जा रहीं अनेक अनुदान वाली योजनाओं की जानकारी दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें