पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोटिस जारी:निर्देश : कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले पटवारियों पर होगी कार्रवाई

बिजावरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजावर तहसीलदार ने सभी हल्का पटवारियों को जारी किए नोटिस

हल्का मुख्यालय पर उपस्थित नहीं रहने, वांछित जानकारी समय पर प्रस्तुत नहीं करने, अपना मोबाइल अक्सर बंद रखने, तहसील मुख्यालय पर आयोजित बैठकों से नदारद रहने वाले पटवारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्रभारी तहसीलदार दुर्गेश तिवारी ने समस्त पटवारियों को नोटिस जारी किया है।

तहसील के कुछ पटवारी अक्सर अपना मोबाइल बंद रखते हैं जिससे वांछित जानकारी भेजने में विलंब होता है। इसके साथ ही तहसील कार्यालय में आयोजित बैठकों में भी अनुपस्थित रहते हैं। इसके अलावा कुछ पटवारी अपने हल्का मुख्यालय पर भी उपस्थित नहीं रहते।

जिससे ग्रामीणों को बेवजह तहसील कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते हैं। प्रभारी तहसीलदार दुर्गेश तिवारी ने ऐसी लापरवाही बरतने वाले पटवारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। तहसीलदार तिवारी ने बताया कि अगर किसी गांव के किसान इस बात की शिकायत करते हैं कि उसके हल्का के पटवारी हल्का मुख्यालय पर नहीं मिलते तो जांच कर संबंधित पटवारी की पूरे माह की वेतन काटी जाएगी।

मोबाइल बंद रखने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। व्हाट्सएप ग्रुप पर अवकाश का आवेदन स्वीकृत नहीं किया जाएगा। इस तरह से अवकाश पर जाने वाले पटवारियों की वेतन की कटौती होगी। पटवारियों को अवकाश के लिए निर्धारित प्रपत्र पर कार्यालय में आवेदन देना होगा।

निवास की जानकारी तीन दिन में जमा करें

तहसीलदार ने हल्का मुख्यालय के निवास का पता, तहसील मुख्यालय के निवास का पता, हमेशा चालू रहने वाला मोबाइल नंबर सहित अन्य जानकारी एक निर्धारित प्रपत्र में 3 दिवस के अंदर जमा करने के निर्देश पटवारियों को दिए हैं।

लंबे समय से मुख्यालय नहीं पहुंचे कई पटवारी

गौरतलब है कि बिजावर क्षेत्र में पदस्थ कुछ पटवारी लंबे समय तक हल्का मुख्यालय पर नहीं जाते। इसकी शिकायतें भी मिल रही थी अब तहसीलदार के कड़े रुख के बाद लापरवाही बरतने वाले पटवारी सकते में है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें