पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नौगांव में कल्कटर ने किया मुआयना:खरीदी केंद्रों का निरीक्षण कर गुणवत्तायुक्त गेहूं खरीदने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने दिए निर्देश

छतरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर बोले- व्यापारियों का गेहूं खरीदा तो होगी कार्रवाई

कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने बीते रोज नौगांव क्षेत्र के खरीदी केंद्र 4 एवं खरीद केंद्र महेबा 7 का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने समिति प्रबंधक एवं सेल्समैन को किसानों का ही गेहूं खरीदने एवं व्यापारियों का गेहूं बिलकुल भी न खरीदने के निर्देश दिए। उन्होंने खरीदी केंद्रों में सोशल डिस्टेंस का पालन करने एवं खरीदी केंद्र में किसानों के लिए छाया और पेयजल सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने नौगांव स्थित उपार्जन केंद्र के निरीक्षण के दौरान समिति प्रबंधक व किसानों से गेहूं उपार्जन की सुविधाओं और व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा कर कई जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने किसानों की सुविधा के लिए मजदूरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तुलाई कार्य जल्दी हो, इसके लिए किसान अपने घर से गेहूं साफ करके उपार्जन केंद्र पर लाएं।

एक बोरी में 50.300 किलो से अधिक न तोलें
किसानों से बात करते हुए कलेक्टर ने कहा कि एक बोरी में 50.300 किलो से अधिक गेहूं न तुलवाएं। इस दौरान उपार्जन केंद्रों पर उपार्जित गेहूं का वजन कराके गुणवत्ता का आंकलन किया गया। उन्होंने कोरोना वायरस के मद्देनजर खरीद केंद्रों पर विशेष सावधानी बरतने, सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने और मास्क एवं ग्लब्स का उपयोग करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम विनय द्विवेदी, तहसीलदार पीयूष दीक्षित, सदर पटवारी हर नारायण शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें