पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही:नाली, निर्माण कार्यों में अनियमितता- ग्रामीणों ने आवेदन देकर मौके पर जांच कराने की मांग की

छतरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर|पंचायत में किया नया नाली निर्माण कार्य, होने लगा क्षतिग्रस्त। - Dainik Bhaskar
छतरपुर|पंचायत में किया नया नाली निर्माण कार्य, होने लगा क्षतिग्रस्त।
  • कलेक्टर, जिला और जनपद सीईओ के यहां शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं

बिजावर जनपद क्षेत्र के गुलगंज निवासी ग्रामीणों ने सरपंच और सब इंजीनियर पर निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासनिक अधिकारियों को आवेदन सौंपकर पंचायत में हो रहे सभी निर्माण कार्यों की जांच करने की मांग की है।

पंचायत के मानवेंद्र सिंह, बृजकिशोर अग्रवाल, भागीरथ दुबे और मुकेश अहिरवार ने आवेदन से माध्यम से बताया कि गुलगंज के वार्ड क्रमांक 3 एवं 4 बिलवारी पुरवा मुहल्ला में रात्रि के समय जेसीबी मशीन से पक्की नालियां तोड़कर निजी स्वार्थ के लिए गुणवत्ता विहीन नालियां बनाई गई है।

इसके साथ ही 2007 और 1017 में सीसी रोड के साथ हरिजन बस्ती कूप से खलील खां के मकान तक नाली निर्माण कराया गया था। जिसे सरपंच ने तोड़कर 2021 में दोबारा फर्जी तरीके से निर्माण कार्य करते हुए सरकार की राशि का दुरुपयोग किया गया है। सरपंच और सब इंजीनियर की मिली भगत से निजी स्वार्थ के लिए निर्माण कार्यों को तोड़कर दोबारा निर्माण कराए जा रहे हैं।

ग्रामीणों ने मांग की है कि पंचायत में हो रहे गुणवत्ता विहीन कार्यों को रुकवाते हुए शासकीय राशि के भुगतान पर तत्काल रोक लगाई जाए। शासकीय संपत्ति नालियों एवं सीसी रोड को तोड़ने पर सरपंच गुलगंज एवं सब इंजीनियर आलोक अरजरिया के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर कानूनी कार्रवाई की जाए।

ग्रामीण बोले- कई बार सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की, इसके बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

ग्रामीणों ने इस संबंध में कई बार सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से पंचायत के कार्यों की जांच कराने की मांग की है लेकिन इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अभी भी 14105049 और 14840561 पर पानी की उचित निकासी के लिए सड़कों की मरम्मत कराने की शिकायत दर्ज है। इसके साथ ही हेल्पलाइन बंद कराने के लिए आवेदक को अनावश्यक रूप से परेशान किया जाता है।

खबरें और भी हैं...