पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव आयोग को लिखा पत्र:जीतेश्वरी देवी ने खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह का चुनाव निरस्त करने की निर्वाचन आयोग से की मांग

छतरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पत्र लिखकर मंत्री द्वारा सेना की जमीन पर कब्जा करने का लगाया आरोप

पन्ना राज परिवार की सदस्य जीतेश्वरी देवी ने विधानसभा क्षेत्र पन्ना के विधायक और प्रदेश के केबिनेट मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह पर नामांकन के समय आवश्यक तथ्य छुपाने और शासकीय जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिख उनका निर्वाचन निरस्त किए जाने की मांग की है।

निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में जीतेश्वरी देवी ने पन्ना विधायक और मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह पर रक्षा संपदा की जमीन पर अनाधिकृत कब्‍जा करने का आरोप लगाते हुए उनके विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है। जीतेश्वरी देवी ने आरोप लगाते हुए लिखा है कि मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह राष्ट्रीय पार्टी के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि होते हुए पन्ना तहसील स्थित बक्चुर के खसरा क्रमांक 7 व 9 की भूमि पर अनाधिकृत रूप से काबिज हैं।

जबकि वह जमीन भारतीय सेना की है और वर्तमान में उस भूमि के साथ-साथ अन्य संपत्तियों को पाने के लिए रक्षा संपदा कार्यालय जबलपुर द्वारा दर्ज अनुविभागीय न्यायालय पन्ना के न्यायालय में प्रकरण क्रमांक 0035 2018-2019 विचाराधीन है। जिसकी सूचना उन्‍होंने स्थानीय प्रशासन और राज्य निर्वाचन आयोग को पूर्व में दी है लेकिन इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पत्र के माध्यम से उन्‍होंने दुख व्यक्त करते हुए बताया कि भारतीय सेना की जमीनों पर लोकतांत्रिक रूप से चुने हुए जनप्रतिनिधि अनाधिकृत रूप से कब्जा कर अपने निजी हितों को पूरा कर रहे हैं। मीडिया को जानकारी देते हुए जीतेश्वरी देवी ने कहा कि चुनाव आयोग के नियम अनुसार अगर कोई प्रत्याशी नामांकन पत्र में गलत अथवा भ्रामक जानकारी देता है तो धारा 33ए के अंतर्गत अपराध की श्रेणी में आता है।

मंत्री बोले- मामला कोर्ट में है, आरोप औचित्यहीन

जीतेश्वरी देवी के निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र के संबंध में प्रदेश के खनिज संसाधन व श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि उस जमीन का मामला न्यायालय में लंबित है। शासन प्रशासन व न्यायालय का निर्णय ही सर्वमान्य होगा। किसी के द्वारा लगाए गए आरोप-प्रत्यारोप का कोई औचित्य नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें