पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आंदोलन की चेतावनी:गढ़ीमलहरा हाईस्कूल को अपग्रेड कर हायर सेंकडरी बनाने सीएम को भेजा पत्र

छतरपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन सौंपते चौरसिया समाज के लोग। - Dainik Bhaskar
छतरपुर| जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन सौंपते चौरसिया समाज के लोग।
  • चौरसिया समाज ने 15 दिन में उन्नयन न होने पर प्रशासन और पुलिस को दी आंदोलन की चेतावनी

गढ़ीमलहरा नगर परिषद की आबादी करीब 15 हजार है। लेकिन यहां के बालक छात्रों के लिए कोई भी शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल मौजूद नहीं है। जिससे गरीब छात्रों को प्रशासन की ओर से दी जाने वाले निशुल्क शिक्षा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जबकि यहां के शासकीय हाईस्कूल में 10वीं कक्षा में 131 छात्र मौजूद हैं। 1 लैब, कार्यालय उपयोग के 10 कमरे, 2 सभा कक्षा, 16 क्लास रूम सहित 4 एकड़ में फैले 4 खेल मैंदान उपलब्ध हैं। जिसमें फुटबाल व क्रिकेट सहित अन्य खेल गतिविधियों में उपयोग किया जा रहा है। चौरसिया समाज जिलाध्यक्ष मानिक चौरसिया ने बताया कि जिला चौरसिया समाज ने बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम का मांग पत्र अपर कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपते हुए इस माह जुलाई में इस स्कूल को उन्नयन कर (+2) के लिए छात्र/छात्राओं को प्रवेश दिया जाने की मांग की।

क्योंकि गढ़ीमलहरा नगर सहित आसपास के ग्रामीण बालक छात्रों के लिए शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल न होने से बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में प्रवेश लेना पड़ता है। जिससे आर्थिक क्षति होती है, साथ ही समय का भी नुकसान होता है।

शासकीय भूमि उपलब्ध कराने में आप लोग मदद करें
जिला शिक्षा अधिकारी एसके शर्मा ने चौरसिया समाज के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा करते हुए कहा कि हम गढ़ी मलहरा-महाराजपुर के मध्य सीएम राइज योजना के फेस -2 में आधुनिक सुविधाओं के हायर सेकंडरी स्कूल का प्रपोजल राज्य शासन को भेज देते हैं। साथ ही उचित स्थान पर शासकीय भूमि उपलब्ध कराने में आप लोग मदद करें। इस संबंध में तुरंत जिला शिक्षा अधिकारी ने महाराजपुर व गढ़ीमलहरा प्राचार्यों को पत्र जारी कर शासकीय भूमि के चयन के आदेश जारी किए।

उन्नयन न होने पर होगा आंदोलन
समाज के जिला प्रवक्ता सत्य प्रकाश चौरसिया ने बताया कि शिक्षा मंत्री मप्र शासन, क्षेत्रीय सांसद, विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष सहित एसपी को ज्ञापन सौंपते हुए 15 दिन में उन्नयन न होने की स्थिति में आंदोलन की बात कही। इस ज्ञापन के दौरान समाज के जिलाध्यक्ष मानिक चौरसिया, गढ़ीमलहरा नगर अध्यक्ष विनोद चौरसिया, संतोष चौरसिया, पान कृषि प्रभारी मणीभाई चौरसिया, पंकज चौरसिया और राजू चौरसिया मुख्य रूप से मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...