पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्राइम:5 साल पहले लूट कर हत्या करने वाले चार आरोपियों को आजीवन कारावास

छतरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सराफा व्यापारी से जेवरात से भरा बैग लूटकर आरोपियों ने सिर में गोली मार दी थी

लवकुशनगर अपर सत्र न्यायाधीश केएन अहिरवार ने लूट व हत्या के मामले में चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही लूट के आरोप में 7-7 वर्ष की कठोर कैद के साथ 5000-5000 रुपए जुर्माना किया है।

जिला अभियोजन के मीडिया प्रभारी एडीपीओ शिवाकांत त्रिपाठी ने बताया कि 29 सितंबर 16 को सरबई थाने को सूचना प्राप्त हुई कि नांदगांव का रामबाबू सोनी रामपुर रोड पर पड़ा हुआ है। जिसके गर्दन से खून बह रहा है, साथ ही बाइक पड़ी है।

मर्ग कायम कर जांच शुरू की गई। प्रथम दृष्टया रामबाबू की मृत्यु किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा किसी हथियार से दाहिनी कनपटी पर चोट पहुंचाकर पाए जाने पर अपराध पंजीबद्ध किया गया। आगे की विवेचना में हत्या के प्रत्येक पहलू पर सूक्ष्मता से विवेचना करने पर आरोपीगण राजेश उर्फ हीरो द्विवेदी, भूरा ऊर्फ लवकुश सोनी और भूरा सिंह को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर बताया कि उन्होंने अपने साथी रामू चंसौरिया के साथ मिलकर देर शाम 7:30 बजे सरवई में रामबाबू सोनी को रोककर उसका जेवरात से भरा बैग लूटा और लूट के दौरान आरोपी राजेश उर्फ हीरो ने रामबाबू सोनी के कनपट्टी पर कट्टे से गोली मारकर हत्या कर दी। विवेचना उपरांत मामला न्यायालय में पेश किया गया। जिला स्तरीय समिति द्वारा अपराध की गंभीरता व स्थिति को देखते हुए प्रकरण को चिन्हित जघन्य व सनसनीखेज अपराधों की सूची में रखा गया।

एडीपीओ लोकेश यादव ने पैरवी करते हुए मामले के सभी सबूत एवं गवाह कोर्ट में पेश किए। कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी राजेश उर्फ हीरो द्विवेदी, भूरा उर्फ लवकुश सोनी, रामू चंसौरिया और भूरा उर्फ भारत सिंह को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं...